Monday, Jun 21, 2021
-->
ncp says modi bjp govt surgical strike on farmers by banning onion exports rkdsnt

NCP बोली- प्याज एक्सपोर्ट पर प्रतिबंध लगाकर मोदी सरकार ने किया किसानों पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

  • Updated on 9/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने आरोप लगाया कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगाकर किसानों पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की है। राकांपा ने इस कदम को वापस लिये जाने की मांग की है। पार्टी के प्रवक्ता महेश तापसे ने इस फैसले को ‘तुगलकी’ करार दिया और कहा कि यह ऐसे समय में प्याज उत्पादकों को अपने उत्पाद की अच्छी कीमत पाने से वंचित कर देगा जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी मांग बढ़ रही है। 

कोरोना संक्रमण की वजह से गरीबी के दायरे में आए 15 करोड़ बच्चे

केन्द्र ने सोमवार को तत्काल प्रभाव से प्याज की विभिन्न किस्मों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था। तापसे ने यहां पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगाकर मोदी सरकार ने महाराष्ट्र और देश के अन्य स्थानों पर किसानों पर र्सिजकल स्ट्राइक की है। राकांपा नेता ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को केन्द्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल के समक्ष अपनी चिंताओं को रखा था। 

कृषि विधेयकों पर अकाली दल ने मोदी सरकार की बढ़ाई मुश्किलें, कौर का इस्तीफा

तापसे ने कहा कि गोयल ने पवार के जरिये किसानों को आश्वस्त किया था कि केन्द्र इस मुद्दे पर सकारात्मक कदम उठायेगा। उन्होंने कहा कि यह फैसला लेने के चार दिन बाद भी सरकार ने अब तक इस पर फिर से विचार नहीं किया है। 

दिल्ली दंगा मामले में विपक्षी दलों के नेता राष्ट्रपति से मिले, पुलिस की भूमिका पर उठाए सवाल

सुशांत मामला: NCB जांच दल का सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

उन्होंने कहा, 'इसी का नतीजा है कि अब यह मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। उन्होंने राज्य में किसानों द्वारा इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन का जिक्र किया।' तापसे ने दावा किया कि कोविड-19 महामारी के कारण प्याज का निर्यात 13 प्रतिशत तक कम हुआ है और इससे लगभग 1,150 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

दिल्ली दंगे: कन्हैया, प्रशांत समेत कार्यकर्ताओं ने की UAPA के तहत आरोपियों को छोड़ने की मांग

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

सुशांत मौत मामले में CBI ने दर्ज की FIR, रिया के नाम का भी जिक्र

comments

.
.
.
.
.