Tuesday, Jan 18, 2022
-->
ndmc-got-first-ranking-in-swachh-survekshan-2021

एनडीएमसी को मिला स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में पहली रैंकिंग

  • Updated on 11/20/2021

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) को एक से तीन लाख आबादी की श्रेणी में देश का सबसे स्वच्छ शहर होने के लिए पहली रैंकिंग के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। एनडीएमसी को भारत सरकार के आवासन एवं शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा परिभाषित 5 सितारा कचरा मुक्त शहर और वाटर प्लस प्रमाणित श्रेणी के रूप में भी चुना गया है। इन सभी रैक्स को मिलाकर एनडीएमसी को प्रेरक दौर सम्मान में प्लेटिनम सिटी (दिव्य) के रूप में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में रखा गया है। इस दौरान राष्ट्रति रामनाथ कोविंद की उपस्थिति में केंद्रीय आवासन और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पुरस्कार वितरित किए। 
ट्रेड फेयर में सशस्त्र सेना को ढूंढ रहे हैं युवा

एनडीएमसी अध्यक्ष ने लिया अवार्ड
बता दें कि यह पुरस्कार एनडीएमसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र के नेतृत्व में सचिव ईशा खोसला, एमओएच डॉ रमेश कुमार और सीएमओ डॉ शंकुतला ने प्राप्त किया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत कचरा मुक्त भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से स्वच्छ सर्वेक्षण भारत साल 2016 में चालू किया गया, यह दुनिया का सबसे बड़ा स्वच्छता सर्वेक्षण है। साल 2021 में आयोजित 6वें स्वच्छ सर्वेक्षण का परिणाम घोषित किया है जिसमें 4320 शहरों ने भाग लिया। कार्यक्रम का आयोजन विज्ञान भवन में किया गया। जिसमें विभिन्न श्रेणियों में करीब 300 शहरों को पुरस्कृत किया गया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.