Thursday, Jun 17, 2021
-->
ndmc-hikes-license-fee-delhi-shopkeepers-upset-in-corona-virus-rkdsnt

एनडीएमसी ने बढाई 10 फीसदी लाइसेंस फीस, दुकानदार परेशान

  • Updated on 5/7/2021
नई दिल्ली, 7 मई (नवोदय टाइम्स): नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) द्वारा लाइसेंस की फीस 10 फीसदी तक बढा दी गई है। जैसे ही लुटियन जोन में व्यापार करने वाले दुकानदारों को इसका पता चला तो उनके होश उड गए हैं। उनका कहना है कि एक तो पहले ही कोरोना ने काम बिल्कुल ठप कर रखा है। ऐसे में यदि एनडीएमसी का रवैया इस प्रकार का रहेगा और एनडीएमसी अपने बढी लाइसेंस फीस को वापस नहीं लेगी तो दुकानदारों की कमर बिल्कुल टूट जाएगी। इस बारे में हमने एनडीएमसी एरिया के अंतर्गत आने वाले मार्किट एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से बात की, आइए जानते है कि क्या कहना हैं पदाधिकारियों का।

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत की खबर गलत निकली

कमाया नहीं तो कहां से दें बढी फीस: अशोक रंधावा
सरोजिनी नगर मिनी मार्केट एसोसिएशन के प्रधान अशोक रंधावा ने कहा कि पिछले लॉकडाउन से लेकर अभी तक हमने कुछ भी नहीं कमाया है। किसी तरह दाल-रोटी का जुगाड हो ही रहा था तो दोबारा स्थितियां बिगडने लगी ऐसे में एनडीएमसी ने बिना स्थिति को समझे जिस तरह फीस बढाई है वो निंदनीय है। एनडीएमसी को अपना यह निर्णय वापस लेना चाहिए।

संभलने का भी नहीं दिया एनडीएमसी ने समय: विनय ठाकुर
पालिका बाजार मार्केट टेªडर्स एसोसिएशन के महासचिव विनय ठाकुर ने कहा कि एनडीएमसी ने इस महामारी के दौरान भी दुकानदारों को संभलने का समय नहीं दिया है। राजधानी में सबसे देरी से पालिका बाजार खोला गया क्योंकि यह अंडरग्राउंड हैं। मार्किट में 30 फीसदी का भी व्यापार उसके बाद से अब तक नहीं हो पाया है, ऐसे में बढी फीस हमारे लिए एनडीएमसी का अत्याचार है।

ऑक्सीजन जमाखोरी को लेकर दिल्ली पुलिस ने मारे छापे, नवनीत कालरा की तलाश

ट्रेडर्स के बारे में नहीं सोच रही एनडीएमसी व सरकार: अतुल भार्गव
कनॉट प्लेस मार्किट एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा कि सबसे ज्यादा टैक्स देश में व्यापारी वर्ग देता है लेकिन कोविड संक्रमण की मार सबसे ज्यादा ट्रेडर्स को झेलनी पडी है। ऐसे वक्त में जब एनडीएमसी व सरकार को टेªडर्स के साथ खडे होना चाहिए था, उस समय बिना सोचे-समझे लिया गया निर्णय परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.