Wednesday, May 12, 2021
-->
ndmc medical college hindu rao hospital doctor on mass casual leave today kmbsnt

वेतन न मिलने से परेशान हिंदू राव और अन्य अस्पतालों के डॉक्टर आज सामूहिक हड़ताल पर

  • Updated on 3/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना काल में जिन डॉक्टरों की सबसे अधिक जरूरत है वही डॉक्टर देश की राजधानी दिल्ली में हड़ताल (Doctors Strike) करने के लिए मजबूर हैं। दिल्ली सरकार और नगर निगम के बीच फंड को लेकर जारी जंग के कारण डॉक्टरों का वेतन कई महीनों से फंसा हुआ है। कोरोना काल में आगे आगर मानवता को बचाने वाले डॉक्टर आज अपना घर चलाने के लिए हड़ताल करने पर मजबूर हैं।

दिल्ली में बढ़ने लगा कोरोना, एक दिन में 600 से अधिक नए केस आए सामने

22 मार्च से पूर्ण अनिश्चितकालीन हड़ताल
दिल्ली के एनडीएमसी मेडिकल कॉलेज और हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों को आज सामूहिक आकस्मिक छुट्टी हैं। जिडेंट डॉक्टरों और डीएनबी प्रशिक्षुओं को वेतन और बकाया का भुगतान नहीं किए जाने के खिलाफ इसके बाद 22 मार्च से पूर्ण अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। इस बात की जानकारी रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन द्वारा दी गई है। 

देश में कोरोना एक बार फिर से जोर पकड़ने लगा है। प्रतिदिन मिलने वाले संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। वहीं दिल्ली में नए मामलों के साथ संक्रमण दर में इजाफा हुआ है। ऐसे में डॉक्टरों का हड़ताल पर चले जाना दिल्ली वालों के लिए अच्छा संकेत नहीं है। 

दिल्ली में एक दिन में कोरोना के 600 से ज्यादा केस
बता दें कि  गुरुवार को कोरोना के 607 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर भी बढ़कर 0.76% हो गई है। इससे पहले 6 जनवरी को 654 मामले सामने आए थे। बीमारी से एक मरीज की मौत भी हुई है। 1 दिन में 80 हजार 253 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर करीब 97.86% हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2 हजार 924 हो गई है। गुरुवार को जारी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के अनुसार 1 दिन में 384 और मरीज हुए हैं।

अब तक दिल्ली में इतने लोग हो चुके संक्रमित
कई दिनों से नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 6 लाख 45 हजार 632 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 6 लाख 31 हजार 759 लोग कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं।

दिल्ली महिला आयोग ने जहांगीरपुरी में 15 वर्षीय बच्ची का बालविवाह रूकवाया

बढ़ी हॉटस्पॉट जोन की संख्या
वहीं दिल्ली में कोरोना से कुल मृत्यु दर 1.0% है। दिल्ली के कोविड अस्पतालों के कुल 5711 बेड में से 4917 बेड खाली हैं। अब दिल्ली के अस्पतालों में 794 और होम आइसोलेशन में 1519 मरीज इलाज करवा रहे हैं। अस्पताल और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हॉटस्पॉट जोन की संख्या बढ़कर 647 हो गई है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.