Sunday, Apr 11, 2021
-->
ndmc sanitize the area of nizamuddin corona infected djsgnt

निजामुद्दीन: NDMC ने कोरोना संदिग्ध के लिए बक्करवाला के फ्लैट्स को किया सेनेटाइज

  • Updated on 3/31/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते देश मे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है बावजूद इसके निजामुदीन में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके चलते राजधानी में अचानक ही कोरोना मरीजों व संदिग्धों के आंकड़ों में उछाल आया है। ऐसे में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने बक्करवाला फ्लैट्स को निजामुद्दीन के संदिग्धों के लिए सेनेटाइज किया है।

जानिए क्या है कोरोना वायरस के गोमूत्र से बचने का असली सच

बक्करवाला क्षेत्र का किया दौरा
मालूम हो कि एनडीएमसी पहले से ही नई दिल्ली के चिन्हित सब्जी मंडियों, मदर डेयरियों के बूथ, टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, संस्थागत और आवासीय कॉलोनियों के क्षेत्रों की सफाई और सैनिटाइजेशन के प्रयास जारी रखे हुए है। मंगलवार को एनडीएमसी के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बक्करवाला क्षेत्र का दौरा किया ताकि उचित तरीके से सफाई , स्वच्छता और सैनिटाइजेशन किया जा सके क्योंकि दिल्ली निजामुद्दीन (Nizamuddin) के संदिग्ध मामलों को वहां पृथक निवास उपलब्ध कराए  गए है।

कोरोना वायरस: भारतीयों में है कोरोना को हराने की शक्ति, पढ़ें स्पेशल रिपोर्ट

आवासीय कॉलोनियों में होगा छिड़काव
एनडीएमसी  ने दिल्ली सरकार को कोरोना वायरस के संक्रमण के संदिग्ध मामलों को अलग रखने के लिए बक्करवाला में 240 ईडब्ल्यूएस फ्लैट प्रदान किए हैं। इसके साथ ही एनडीएमसी साफ-सफाई, व्यापक स्वच्छता और सैनिटाइजेशन गतिविधियों को तेज करने के लिए,  स्वास्थ्य और स्वच्छता कर्मचारी नई दिल्ली के क्षेत्रों जैसे चाणक्यपुरी, खान मार्केट, लक्ष्मीबाई नगर, सी - हेक्सागन क्षेत्र के पास इंडिया गेट, मोती बाग, सरोजनी नगर और अन्य आवासीय कालोनियों में लगातार कीटाणुओं नाशक छिड़काव कर रहे हैं।

क्या है हर्ड इम्युनिटी, जो कर सकती है कोरोना वायरस के डर का खात्मा!

इसके साथ ही एक सघन अभियान कई स्थानीय सड़कों, गलियों और उप-गलियों में चल रहा है। वहीं एनडीएमसी यह भी सुनिश्चित कर रही है कि सार्वजनिक शौचालयों और सामुदायिक शौचालयों में उचित हाथ धोने की सुविधा, साबुन हो और आवश्यक कर्तव्यों के लिए कार्यरत कर्मचारियों के लिए सुबह 06:00 बजे से 10:00 बजे के बीच ये खुले रहें।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.