Friday, May 27, 2022
-->
ndmc-saves-money-in-plantation-and-resources

एनडीएमसी ने बचाए पौधारोपण व रिसोर्स में पैसे

  • Updated on 1/28/2022

नई दिल्ली। अनामिका सिंह। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) के उद्यान विभाग ने कुछ नई तकनीकों को आत्मसात करते हुए अपने खर्चों में कटौतियां करते हुए अपने इलाके की ग्रीनरी को डेवलप करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। इसकी वजह से इस बार आपको पंत मार्ग व फिरोजशाह रोड सहित विंडसर प्लेस में काफी ट्रांसफोर्मेशन देखने को मिलेगा।
झुग्गी-झोपडी में लगातार बढ रहा है अवैध शराब व्यवसाय: स्वाति मालीवाल

खुदाई व कंटिग के काम के लिए नहीं उठाया टेंडर
एनडीएमसी उद्यान विभाग के डायरेक्टर एस. चिल्लैया ने कहा कि पहले खुदाई व कटिंग का काम एनडीएमसी टेंडर के द्वारा करवाया करती थी लेकिन हमारा उद्यान विभाग काफी मजबूत है और इस बार इसके लिए हमने टेंडर उठाने की बजाय अपने आरएमआर कर्मचारियों से यह काम लिया। जिससे लाखों रूपयों की बचत हुई। वहीं इस बार हमने बाहर से पौधे भी नहीं खरीदे जबकि विंडसर प्लेस में इस बार आपको लिली के बल्ब लगे हुए दिखाई देंगे जो हमने खुद कटिंग कर डेवलप किए हैं और काफी पैसा बचाया है। यही नहीं विंडसर प्लेस के सराउंडिंग एरिया को अच्छा करने के लिए हमने बैड भी तैयार किया है। जोकि 15 दिनों बाद फूल खिलते ही बेहद खूबसूरत लगने वाला है। 
केंद्र सरकार के खाद्य विभाग ने की दिल्ली के राशन में 50 हजार क्विंटल की कटौती

नेहरू पार्क में 3 किलोमीटर जवाल्कर प्लांट लगाए
चिल्लैया ने बताया कि नेहरू पार्क में इस बार 3 किलोमीटर तक जवाल्कर प्लांट देखने को मिलेगा जोकि हमने खुद कटिंग कर डेवलप कर लगवाया है, खरीदा नहीं है। वहीं लोधी गार्डन व तालकटोरा गार्डन में मिल्कविड प्लांट, रोहेलिया प्लांट सहित विभिन्न प्रकार के फूल देखने को मिलेंगे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.