Friday, May 07, 2021
-->
ndmc scheme get corona vaccinated, get 5 percent rebate in property tax kmbsnt

NDMC की अनोखी पहल- कोरोना का टीका लगवाओ, संपत्ति कर में 5% छूट पाओ

  • Updated on 4/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) इलाके में रहते हैं और आपने अभी तक और कोरोना टीका नहीं लगाया है तो तुरंत दिया टीका लगवाए और संपत्ति कर जमा करने पर 5% अतिरिक्त छूट पाएं। उत्तरी दिल्ली के महापौर जयप्रकाश ने इस स्कीम की जानकारी दी है।

मेयर जय प्रकाश ने बताया कि 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोग ज्यादा संख्या में कोरोना टीका लगवाए इसके लिए यह स्कीम लाई गई है। ताकि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर सकें। महापौर ने बताया कि वर्तमान में नियमित कॉलोनी में रहने वाले संपत्ति करदाताओं को संपत्ति कर भरने पर 15 से 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के चलते AIIMS में कल से बंद हो जाएगी OPD सेवा

25 से 30 प्रतिशत तक संपत्ति कर में छूट
मेयर ने कहा कि 30% की छूट वरिष्ठ नागरिकों को दी जा रही है, जबकि अन्य उम्र के लोगों को 15% की छूट दी जा रही है। महापौर ने बताया कि अब जिन संपत्ति मालिकों ने अपना संपत्ति कर जमा नहीं कराया है तो वह कोरोना टीका लगवा कर उसकी पर्ची के माध्यम से 25 से 30 प्रतिशत तक संपत्ति कर में छूट पा सकते हैं। महापौर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस स्कीम से जहां लोग टीका लगवाएंगे वहीं निगम को भी ज्यादा से ज्यादा राजस्व मिलेगा। 

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 5 हजार से ज्यादा केस 
बता दें कि दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना उफान पर है। ऐसे में टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। बुधवार को यहां कोरोना के 5 हजार 506 नए मामले सामने आए और बीमारी से 20 मरीजों की मौत हो गई। इससे पहले 24 नवंबर को 6 हजार 224 मामले सामने आए थे। संक्रमण दर बढ़कर 6.10% हो गई है। इससे पहले 1 दिसंबर को 6.85% संक्रमण दर थी। एक दिन में 90 हजार 201 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर करीब 95 फीसदी हो गई है।

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश- कार में अकेले सफर कर रहे हैं तो भी पहनना होगा मास्क

अब तक इतने लोग हो चुके संक्रमित 
सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हजार 455 हो गई है। अब तक कोरोना के 11 हजार 133 मरीज अपनी जान गवा चुके हैं। एक दिन में 417 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 3 हजार 301 मरीज ठीक हुए हैं।

कई दिनों से संक्रमित होने वाले मरीजों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 6 लाघ 90 हजार 508 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 6 लाख 59 हजार 980 लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.