Friday, May 20, 2022
-->
ndmc-teaches-single-useful-plastic-to-say-no

एनडीएमसी ने सिखाया, एकल उपयोगी प्लास्टिक को कहें नो

  • Updated on 9/22/2021

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। नई दिल्ली क्षेत्र में आने वाले खरीदारों व बाजारों के दुकानदारों को एकल प्लास्टिक को ना कहने के लिए नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने स्वच्छता रैली का आयोजन किया। जागरूक करने के लिए यह रैली खान मार्केट व पृथ्वीराज रोड मार्केट में आयोजित की गई थी। इसका लक्ष्य स्वच्छ भारत मिशन के तहत जनभागीदारी के व्यापक जनादेश और नई दिल्ली क्षेत्र में बडे पैमाने पर नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित करना था।
अपने भीतर ऐतिहासिक धरोहरों को समेटे है दिल्ली की उत्तरी रिज

दैनिक जीवन की आदतों को बदलना जरूरी: डाॅ. रमेश
इस दौरान एनडीएमसी के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. रमेश ने नागरिकों से भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में एकल प्लास्टिक को ना कहने की पहल को बढाने की अपील की। ताकि सब मिलकर एकल उपयोगी प्लास्टिक से आजादी हासिल कर सकें और दैनिक जीवन में आदतों को बदलकर अगली पीढी को हम पर्यावरण के अनुकूल वातावरण दें सकें। उन्होंने जोर देकर आगे कहा कि एकल उपयोगी प्लास्टिक के खतरे से छुटकारा पाना समय की जरूरत बन गया है, जिसने मानव, अन्य प्राणियों और पर्यावरण के लिए भी गंभीर खतरा पैदा कर दिया है। इसमें खान मार्केट व पृथ्वीराज रोड मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के लोगों ने भी पूरा सहयोग किया। बता दें कि एनडीएमसी अगले सप्ताह संबंधित मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन और एनजीओ के साथ अलग-अलग बाजारों के सहयोग से स्वच्छता रैलियों का आयोजन करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.