Wednesday, May 12, 2021
-->
ndmc will arrange vaccination at workplaces albsnt

NDMC कार्यस्थलों पर करेगा वैक्सीनेशन का इंतजाम

  • Updated on 4/11/2021

नई दिल्ली/अनामिका सिंह। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) क्षेत्र में हजारों की संख्या में सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों सहित मंत्रालय भी मौजूद हैं। ऐसे में हाल ही में आए केंद्र सरकार के आदेश कि कार्यस्थलों पर कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएं को गंभीरता से लेते हुए एनडीएमसी ने नई दिल्ली इलाके के सभी कार्यलयों से वैक्सीनेशन के लिए सेंटर व कुल कर्मचारियों की जानकारी मांगी है। बता दें कि इस आदेश के बाद सुप्रीम कोर्ट में वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर एनडीएमसी के स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा कोविड वैक्सीन दी जा रही है और जल्द ही हाईकोर्ट में भी वैक्सीनेशन का काम शुरू किया जाएगा।

दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर बहुत खतरनाक, लेकिन हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते - CM केजरीवाल

बता दें कि एनडीएमसी द्वारा मंत्रालय के आदेशानुसार 45 की उम्र से अधिक को टीका लगाने का कार्यस्थल पर जो आदेश जारी किया गया है उसमें नई दिल्ली जिला प्रशासन के साथ मिलकर वैक्सीनेशन सेंटर बनाया जाएगा। लेकिन इसकी शर्त यह भी है कि समुचित संख्या में लोग वहां उपलब्ध होने चाहिए। कई जगहों से वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाने का आवेदन आया है। जिसके बाद एनडीएमसी ने कार्यालयों को उपयुक्त लोगों की लिस्ट बनाने व परिसर की संपूर्ण जानकारी देने के लिए कहा है जहां सेंटर स्थापित किया जाएगा। बता दें कि वैक्सीनेशन स्वैच्छिक होगा।

बढ़ते कोरोना को देख MHA ने दिल्ली कैंट के COVID-19 केंद्र को फिर से शुरू करने का लिया फैसला

कई अन्य जगहों पर भी हो रहा है वैक्सीनेशन
एनडीएमसी द्वारा 6 जगहों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। जिनमें चरक पालिका अस्पताल, धर्म मार्ग स्थित एनडीएमसी हेल्थ कॉम्पलैक्स, बाबर रोड स्थित पॉलीक्लिीनिक, रीडिंग रोड, शिशु कल्याण केंद्र लोधी रोड, सरोजिनी नगर फिजियोथैरेपी सेंटर हैं। इसके अलावा 2 जगह टेस्टिंग की जा रही है जोकि चरक पालिका अस्पताल व मंदिर मार्ग स्थित अंतर्राष्ट्रीय टीकाकरण केंद्र है।

CM केजरीवाल ने दिया सभी को वैक्सीन देने पर जोर, कहा- दिल्ली में जल्द नए प्रतिबंध होंगे लागू

बिरला मंदिर  धर्मशाला में बनेगा टेस्टिंग सेंटर
नई दिल्ली के एसडीएम ने एक आदेश जारी करते हुए बिरला मंदिर की धर्मशाला को कहा है कि वो मिनी हॉल और नॉडल ऑफिसर मुहैया करवाए ताकि टेस्टिंग सुचारू रूप से हो सके। बता दें कि इस सेंटर पर टेस्टिंग के लिए सभी तकनीकी सुविधाएं व स्वास्थ्यकर्मी एनडीएमसी द्वारा मुहैया करवाए जाएंगें।

ये  भी पढ़ें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.