Friday, May 27, 2022
-->
ndmc writes to lg on review of odd-even policy

एनडीएमसी ने लिखा सम-विषम नीति की समीक्षा को लेकर एलजी को पत्र

  • Updated on 1/21/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। मार्किट ट्रेडर्स एसोसिएशनों (एमटीए)  की दिक्कतों को देखते हुए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने दिल्ली के एलजी को पत्र लिखकर दिल्ली की मार्किटों के लिए लागू गैर आवश्यक दुकानों के सम-विषम नीति पर खोलने की समीक्षा को लेकर अनुरोध करते हुए पत्र लिखा है।
राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की मशाल में विलीन हुई अमर जवान ज्योति

दुकानदारों को लगातार हो रहा है नुकसान: उपाध्याय
उपाध्याय को दिल्ली और नई दिल्ली क्षेत्र के एमटीए के अध्यक्षों और सचिवों द्वारा एक संक्षिप्त प्रतिनिधित्व देते हुए कहा कि इस महामारी में हमें ऑड-ईवन फॉर्मूले के कारण राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि महीने में केवल 8-10 कार्यदिवस होते हैं क्योंकि शनिवार, रविवार को सप्ताहांत में कफ्र्यू होता है और बाजार में पहले से नियमानुसार एक साप्ताहिक अवकाश भी होता है। ऐसे में दुकान का किराया, श्रमिकों के वेतन और अन्य खर्चों का प्रबंधन करना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने सभी सप्ताह दिनों में दुकानें खोलने की अनुमति देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा की समय शाम 8 बजे के बजाय शाम 6 बजे तक किया जा सकता है लेकिन दुकानें सभी दिनों में खुलनी अति आवश्यक है। उन्होंने पत्र में आगे उल्लेख किया कि सम-विषम नियम की समीक्षा की जानी चाहिए या फिर इसे वापस लिया जाना चाहिए क्योंकि वे अभी भी कार्य करने और पिछले लॉकडाउन के नुकसान की वसूली करने में असमर्थ हैं। पत्र में आगे उल्लेख किया कि मेट्रो और बसें भी पूरी क्षमता से चल रही हैं और दिल्ली सरकार की ताजा रिपोर्ट के अनुसार मामलों की संख्या भी लगातार कम हो रही है।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.