Saturday, Jan 18, 2020
ndtv founder prannoy roy radhika roy detained at mumbai airport facing corruption charges

#NDTV के प्रणॉय, राधिका रॉय मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए, जाना था विदेश

  • Updated on 8/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे एनडीटीवी के संस्थापक प्रणॉय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय को शुक्रवार को मुंबई हवाई अड्डे पर रोक लिया गया। वे वहां से विदेश के लिए प्रस्थान करने वाले थे। एनडीटीवी ने इस बारे में एक बयान में कहा कि इन दोनों को 'सीबीआई द्वारा दो साल पहले चालू किए गए भ्रष्टाचार के एक फर्जी और निराधार मामले के आधार पर रोका गया है।' 

इमरान खान का आरोप- युद्ध जैसे हालात तैयार कर रहा है भारत

कंपनी ने यह नहीं बताया है कि दोनों कहां जा रहे थे। हालांकि , उसने कहा कि दोनों विदेश यात्रा से 16 अगस्त को लौटने वाले थे। कंपनी ने कहा , ' मीडिया कंपनी मालिकों पर छापे और आज की यह कार्रवाई मीडियावालों के लिए चेतावनी है कि वे हां में हां मिलाएं नहीं तो कार्रवाई झेलें।'  बयान में एनडीटीवी ने अपने इन दोनों संस्थापकों का पत्रकार कहा है। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि वे किस कारण से विदेश जा रहे थे।  

CBI ने सारदा चिटफंड घोटाला मामले में डेरेक ओ ब्रायन से की पूछताछ

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि किस प्रवर्तन एजेंसी ने रॉय दम्पति के खिलाफ यह कार्रवाई की है। मुंबई हवाई अड्डे के प्रवक्ता से इस घटना पर टिप्पणी के लिए तत्काल संपर्क नहीं किया जा सका।  कथित बैंक धोखाधड़़ी मामले में दो साल पहले एनडीटीवी के मालिक रॉय के ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने छापेमारी की थी।  

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर CWC की बैठक से पहले सोनिया गांधी हुईं सक्रिय

इससे पहले , दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही एयरलाइन कंपनी के प्रवर्तक नरेश गोयल और उनकी पत्नी को विदेश जाने से रोका दिया गया था। प्रवर्तन निदेशालय के उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने के बाद यह कार्रवाई की गई थी। 

कश्मीरी ‘उपद्रवियों’ को विशेष विमान से भेजा जा रहा है आगरा की जेल में

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.