Sunday, Nov 28, 2021
-->
neeraj-chopra-s-spear-sold-for-rs-1-5-crore

डेढ करोड में बिका नीरज चोपडा का भाला

  • Updated on 10/7/2021

नई दिल्ली। अनामिका सिंह। आखिर ओलंपिक में गोल्ड मैडल जीतने वाले नीरज चोपडा का भाला सही निशाने पर जा लगा और प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की ई-नीलामी के दौरान उसकी सर्वाधिक ऊंची बोली लगाई गई। बता दें कि नीरज का भाला डेढ करोड रूपए में बिका है। मालूम हो कि प्रधानमंत्री को मिले 1348 उपहारों की ई-नीलामी का तीसरा संस्करण 17 सितंबर से प्रारंभ किया गया था जोकि 7 अक्तूबर को समाप्त हो गया। 
शैलपुत्री की अराधना के लिए मंदिरों में लगा भक्तों का तांता

ई-नीलामी से प्राप्त राशि नमामि गंगे प्रोजेक्ट को दी जाएगी
बता दें कि नीरज चोपडा के भाले के बाद सर्वाधिक ऊंची बोली भवनी देवी की तलवार पर लगाई गई, जिसपर उनके हस्ताक्षर भी थे। इसकी कीमत 1.25 करोड रूपए रही। वहीं सुमित अंतील का भाला 1 करोड 2 लाख रूपए में बिका। वहीं टोक्यो ओलंपिक 2020 व पैराओलंपिक में भागीदारी करने वाले खिलाडियों द्वारा हस्ताक्षर किए गए अंगवस्त्र की कीमत 1 करोड रूपए रही। जबकि लवलीना के बाॅक्सिंग ग्लब्स 91 लाख रूपए में बिके। बता दें कि ई-नीलामी से प्राप्त राशि को नमामि गंगे प्रोजेक्ट में दिया जाएगा। अभी तक प्रधानमंत्री उपहारों की ई-नीलामी तीन बार हुई है, जिसमें इस बार सर्वाधिक ऊंची बोली लगाई गई है।
कूडा जलाया तो नहीं होगी खैर, एनडीएमसी वसूलेगी चालान

जाने किन वस्तुओं पर सबसे ज्यादा लोगों ने ली दिलचस्पी
संस्कृति मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकडों के सर्वाधिक लोगों ने दिलचस्पी सरदार पटेल के स्टैच्यू को खरीदने पर दिखाई। इसमें 140 बिड लोगों ने बिड लगाई। जबकि वूडेन गणेशा पर 117 बिड, पूणे मैट्रो लाईन के डेमो पर 104 बिड, विक्टरी फ्लैम पर 98 बिड लगाई गई है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.