Sunday, Jun 16, 2019

लंदन कोर्ट ने खारिज की बेल अपील, 29 मार्च तक जेल में रहेगा नीरव मोदी

  • Updated on 3/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब नैशनल बैंक (PNB) में 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर शिंकजा कस गया है। लंदन में रह रहे नीरव को आज गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी के लंदन के कोर्ट में पेश किया गया जहां उसने बेल की अर्जी दाखिल की, लेकिन कोर्ट ने उसकी उसकी अपील को खारिज करते हुए 29 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

दो डिप्टी सीएम के साथ सावंत लेंगे गोवा के CM पद की शपथ, कांग्रेस फिर मायूस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घोटाले को अंजाम देकर ब्रिटेन में रह रहे अरबपति कारोबारी के खिलाफ लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी कर दिया था जिसके बाद पुलिस उसको गिरफ्तार करने उसके आवास पर पहुंची। बताया जा रहा है की नीरव लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तारी के बाद से अब नीरव मोदी पर चौतरफा हमला शुरु हो गया है। लंदन पुलिस के बाद अब भारत ने भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक PMLA कोर्ट ने नीरव की 11 कारों और 173 पेंटिंग्स को नीलाम करने की अनुमति दे दी है। प्रवर्तन निदेशालय ने यह अनुमति PMLA कोर्ट से मांगी थी।

पंचतत्व में विलीन हुए मनोहर पार्रिकर, लोगों ने नम आंखों ने दी विदाई

मालूम हो कि सीबीआई ने इंटरपोल और यूके अथॉरिटीज से संपर्क साधकर भगोड़े कारोबारी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई कर तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.