Thursday, May 13, 2021
-->
neet-pg-examination-postponed-for-4-months-due-to-rising-corona-kmbsnt

बढ़ते कोरोना के चलते NEET (PG) परीक्षा 4 महीने के लिए टली

  • Updated on 5/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना की दूसरी लहर के कारण सरकार ने नीट की स्नातकोत्तर (NEET-PG) परीक्षा को 4 महीने के लिए और स्थगित कर दिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक नीट की स्नातकोत्तर की परीक्षा कम से कम 4 महीने के लिए स्थगित की जा रही है और यह परीक्षा 31 अगस्त से पहले नहीं की जाएगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि नीट की स्नातक स्तर परीक्षा कम से कम 4 महीने के लिए स्थगित की जा रही है और यह परीक्षा 31 अगस्त से पहले आयोजित नहीं की जाएगी। इससे पहले यह परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित की जानी थी, जिसे टाल दिया गया था।

चुनाव आयोग की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हाई कोर्ट का मनोबल नहीं गिरा सकते

पीएम की समीक्षा बैठक के बाद लिया गया फैसला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अध्यक्षता में कोरोना से निपटने के लिए मानव संसाधन की जरूरतों के मद्देनजर की गई समीक्षा बैठक के बाद सोमवार को नीट की स्नातकोत्तर की परीक्षा को अगले 4 महीने तक स्थगित करने के साथ ही चिकित्सा प्रशिक्षुओं को महामारी प्रबंधन कार्यालय कार्यों के लिए तैनात करने का फैसला लिया गया है।

येचुरी बोले- सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को जारी रखने का मोदी सरकार का कदम हास्यास्पद 

प्रशिक्षुओं को करनी होगी कोरोना ड्यूटी
ऐसे सभी कर्मियों को 100 दिनों का अनुभव पूरा करने के बाद आगे की सरकारी नियुक्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी और साथ ही उन्हें प्रधानमंत्री के उत्कृष्ट कोविड-19 राष्ट्रीय सेवा सम्मान से भी नवाजा जाएगा। एमबीबीएस के छात्रों का मेडिसिन में उपयोग किया जा सकता है, जबकि चिकित्सा प्रशिक्षु ऐसे मामलों में अपने संकाय के अधीन उपचार कर सकेंगे।

बयान में कहा गया है कि इससे मरीजों के इलाज में मौजूद चिकित्सकों का बोझ कम होगा। वहीं बीएससी नर्सिंग, जीएनएम को वरिष्ठ चिकित्सकों और नर्सों की निगरानी में मरीजों की सेवा में पूर्णकालिक उपयोग किया जा सकता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.