Friday, Dec 09, 2022
-->
NEET UG exam date not changed, NTA released exam city slip

नहीं बदली नीट यूजी परीक्षा तिथि, एनटीए ने परीक्षा शहर स्लिप जारी की

  • Updated on 6/29/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी(एनटीए) ने मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा(नीट) यूजी 2022 के बारे में एक बात स्पष्ट कर दी है। कि वह परीक्षा तिथि में कोई बदलाव करने नहीं जा रहा। एनटीए की ओर से जारी अभ्यर्थियों के लिए जारी निर्देश में कहा गया है कि नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई को दोपहर 2 बजे से शाम 5.20 बजे तक आयोजित की जाएगी।

CBSE Board Result 2022: सीयूईटी परीक्षा से पहले सीबीएसई घोषित कर सकता है 10वीं-12वीं रिजल्ट

अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जल्द
परीक्षा को देश की 546 और विदेश की 14 सिटीज में आयोजित किया जाएगा। एनटीए ने परीक्षा स्लिप जारी करते हुए कहा कि अभ्यर्थी अपनी एग्जाम सिटी स्लिप नीट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। यहां आकर उन्हें अपनी आवेदन संख्या और जन्मतिथि अंकित करनी होगी। एनटीए ने कहा कि अभ्यर्थियों के लिए यह जानकारी है परीक्षा शहर के बारे में। अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे।

देश के डमी स्कूलों पर कड़ी कार्रवाई करेगा सीबीएसई बोर्ड

18.72 लाख अभ्यर्थियों ने कराया है पंजीकरण 
बता दें बोर्ड से इस वर्ष 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। दूसरी ओर ट्विटर पर अभ्यर्थियों ने नीट यूजी परीक्षा पोस्टपोन करने को लेकर अभियान चला रहा है। जिसमें अब तक करीब 27 लाख ट्वीट किए जा चुके हैं। अभ्यर्थियों ने इस मामले में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रधानमंत्री को लेटर भी लिखा है।

comments

.
.
.
.
.