Wednesday, Oct 16, 2019
neither-i-nor-manmohan-singh-will-attend-pakistan-s-function-amarendra-singh

पाक के समारोह में ना मैं जाऊंगा न ही मनमोहन सिंह : अमरेन्द्र सिंह

  • Updated on 10/4/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब (Panjab) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह (Amarinder Singh) ने करतारपुर कॉरीडोर (Shri Kartarpur Sahib Corridor) के पाकिस्तान (Pakistan) में होने वाले उद्घाटन समारोह में शामिल होने की सभी संभावनाओं को आज रद्द करते हुए कहा है कि वह उद्घाटन के मौके पर पाकिस्तान नहीं जा रहे हैं और साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) भी पाकिस्तान नहीं जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने आज स्पष्ट किया कि वह करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शनों के लिए कॉरीडोर के रास्ते ऑल पार्टी जत्था लेकर जाएंगे। जब उनसे पूछा गया कि डा. मनमोहन सिंह को पाकिस्तान सरकार ने कॉरीडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया है तो मुख्यमंत्री ने कहा कि वह नहीं समझते कि पूर्व प्रधानमंत्री का पाकिस्तान जाने की कोई योजना है। 

करतारपुर गलियारे पर भारत- PAK के बीच बातचीत शुरू, हो सकता है अहम फैसला

पूर्व प्रधानमंत्री का पाकिस्तान जाने की कोई योजना नहीं
मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि उनके कॉरीडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डा. मनमोहन सिंह ने केवल उनके निमंत्रण को स्वीकार किया है, जिसके तहत वह केवल श्री करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं के जत्थे का नेतृत्व करेंगे तथा श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में जाकर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर श्रद्धासुमन अॢपत करेंगे।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तब तक पाकिस्तान नहीं जाएंगे जब तक सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देने का कार्य बंद नहीं होता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सीमा पार से फैलाए जा रहे आतंकवाद का सबसे बड़ा शिकार हुआ है तथा ऐसी स्थिति में वह पाकिस्तान जाने बारे सोच भी नहीं सकते हैं। जब मुख्यमंत्री से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान द्वारा करतारपुर कॉरीडोर को लेकर भारत के साथ सियासी खेल खेला जा रहा है तो मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जवाब पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से पूछा जाना चाहिए। जहां तक भारत का संबंध है, वह श्रद्धालुओं को सुरक्षा देने के प्रति वचनबद्ध हैं।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.