Friday, May 07, 2021
-->
nepal-indian-sushil-singh-rathore-kathmandu-pinrayi-vijayan

नेपाल में संदिग्ध गैस रिसाव के कारण आठ भारतीयों की हुई मौत

  • Updated on 1/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नेपाल (Nepal) में एक रिजॉर्ट के कमरे में एक हीटर से संदिग्ध गैस रिसाव के कारण मंगलवार को चार बच्चों समेत आठ भारतीय (Indian) पर्यटकों की मौत हो गई। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। पुलिस अधीक्षक सुशील सिंह राठौर (Sushil singh Rathore) ने बताया कि रिजॉर्ट के कमरे में बेहोश मिले इन भारतीय नागरिकों को एचएएमएस अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया
पीएम मोदी और नेपाल के PM ने नए चेक पोस्ट का किया उद्घाटन

दम घुटने से हुई मौत
मकवानपुर पुलिस ने बताया कि पीड़ितों के दम घुटने के कारण बेहोश होने की आशंका है। काठमांडू में भारतीय दूतावास के सूत्रों ने बताया सभी आठ लोगों को हवाई मार्ग से काठमांडू (Kathmandu) के एक अस्पताल लाया गया। भारतीय मिशन के एक चिकित्सक को भी आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने के लिए तुरन्त संबंधित अस्पताल भेजा गया। उन्होंने कहा, हमें अब सूचित किया गया है कि सभी आठ मरीज जीवित नहीं है। मृतकों की पहचान प्रवीण कृष्णन नायर, शरन्या शशि,श्रीभद्र प्रवीण, आरचा प्रवीण,अभिनव शरन्या नायर, रंजीत कुमार, आदथोल पुनाथिल, इंदु लक्ष्मी पीतांबरन रागलथा और वैष्णव रंजीत के रूप में हुई है।
ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के लिए चैरिटी मैच में प्रमुख कोच होंगे सचिन तेंदुलकर

15 लोग थे समूह का हिस्सा
दो दंपत्ति और चार बच्चे, 15 लोगों के उस समूह का हिस्सा थे जो केरल से पोखरा गया था। वे अपने घर वापस लौट रहे थे और सोमवार की रात मकवानपुर जिले के दमन में एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में रुके थे। रिजॉर्ट के प्रबंधक के अनुसार, ये लोग एक कमरे में रूके थे और उन्होंने खुद को गर्म रखने के लिए गैस हीटर चालू किया। प्रबंधक ने बताया कि पर्यटकों ने कुल चार कमरे बुक किये थे और उनमें से आठ लोग एक कमरे में रुके हुए थे और शेष अन्य कमरे में ठहरे थे। उन्होंने बताया कि कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाजे अंदर से बंद थे।
बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर फिर दागे गए दो रॉकेट, अमेरिका-ईरान के बीच बढ़ा तनाव

भारतीय मिशन ने दिया आश्वासन
भारतीय मिशन ने पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को सभी आवश्यक मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। तिरुवनंतपुरम में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने नेपाल में मलयाली पर्यटकों की मौत पर दुख व्यक्त किया। उनके कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अधिकारियों ने पीड़ितों के पाॢथव शरीर को स्वदेश लाने के लिए प्रक्रियाओं में तेजी लाने के वास्ते कदम उठाये हैं।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.