Saturday, Jul 24, 2021
-->
nepal-pm-kp-sharma-oli-trying-to-save-government-taking-help-from-china-prshnt

नेपाल: सरकार बचाने में जुटे पीएम केपी शर्मा ओली, चीन की ले रहे मदद

  • Updated on 7/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली अपनी ही पार्टी में घिरने के बाद सरकार बचाने के लिए हर संभव कोशिश में जुट गए हैं। ऐसे में शुक्रवार को नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक को एक बार फिर 1 सप्ताह के लिए टाल दिया गया है। इसके साथ ही चीनी राजदूत लगातार सरकार और पार्टी में एकता के लिए बैकडोर बैठक कर रहे हैं, जिसे नेपाल का एक बड़ा वर्ग देश के आंतरिक मामलों में चीन की दखल बता रहा है। वहीं केपी शर्मा ओली भारत के खिलाफ लगातार बयान बाजी कर रहे हैं और दूसरी ओर चीन के लिए उनकी नरमी साफ दिखाई देती है।

भारत में बैन के बाद Tik tok ने बनाया चीन से निकलने का प्लान, हटाएगी अपना headquarter

भारत ने नेपाल के मामले में टिप्पणी करने से किया इंकार
बीते गुरुवार को भारत ने नेपाल के मामले में किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया था, लेकिन भारत की नेपाल के घटनाक्रम पर पूरी नजर बनी हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक होली अपनी सरकार बचाने के लिए सभी विकल्प ढूंढ रहे हैं, वही नेपाल में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक को टालने के पीछे की वजह देश के अधिकतर हिस्से में भारी बारिश, भूस्खलन और बाढ़ के हालात को बताया गया है। लेकिन दूसरी ओर होली के विरोधी इसे उनकी चाल बता रहे हैं।

जल्द जारी होने वाला है CBSE Board का रिजल्ट, DigiLocker एप से ऐसे करें चेक

पार्टी के अन्य नेताओं से सुलह कराने की कोशिश जारी
जानकारी के मुताबिक किसी तरह का तरह से बात ना बनने पर आपातकाल लागू करने का भी विकल्प ओली ने टटोला है।
नेपाल में एनसीपी चेयरमैन पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड लगातार ओली पर दबाव बनाए हुए हैं। ओली पार्टी के अन्य नेताओं के जरिए उन्हें मनाने में जुटे हुए हैं। वहीं सूत्रों की माने तो बात नहीं बनी है लेकिन सुलह कराने की कोशिश अभी जारी है।

WHO ने जारी किया दिशा-निर्देश, कहा- वेंटिलेशन रहित अस्पतालों में कोरोना फैलने की आशंका अधिक

नेपाल में भारतीय चैनलों पर रोक
बता दें कि भारत के साथ नक्शा विवाद के बाद ओली ने कोरोना को लेकर लगातार हमला बोला है। अब गुरुवार को नेपाल में भारतीय चैनलों पर भी रोक लगा दी गई है। ओली सरकार ने परोक्ष रूप से भारत सरकार पर उनके खिलाफ वीडियो क्लिप तैयार कराने का आरोप लगाया है और इसके विरोध में भारतीय चैनलों को बैन कर दिया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.