Wednesday, Aug 04, 2021
-->
netflix-series-controversy-madhya-pradesh-bjp-govt-orders-inquiry-kisses-scenes-temple-rkdsnt

नेटफ्लिक्स सीरीज विवाद : भाजपा सरकार ने मंदिर में किस सीन्स मामले में दिए जांच के आदेश 

  • Updated on 11/22/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश की पुलिस को नेटफ्लिक्स पर दिखाई जा रही सीरीज ‘‘ए सूटेबिल ब्वॉय’’ में इस बात के जांच करने के निर्देश दिये गये हैं कि इसमें दिखाए गए चुंबन दृश्यों को क्या एक मंदिर में फिल्माया गया है तथा क्या इससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है। इसके साथ ही गृहमंत्री ने सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी संकेत दिया।

शिवसेना का BJP पर तंज, कहा- जो सावरकर को ‘‘भारत रत्न’’ नहीं दे सके, वे JNU का नाम....

प्रदेश में सत्तारुढ़ भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक पदाधिकारी ने दावा किया कि चुंबन दृश्यों को प्रदेश के एतहासिक कस्बे महेश्वर के एक मंदिर में फिल्माया गया है और इस संबंध में रीवा जिले के पुलिस अधीक्षक को शिकायत दर्ज कराई गयी है। प्रदेश के गृहमंत्री मिश्रा ने रविवार को एक वीडियो के जरिये दिए बयान में कहा, ‘‘ ओटीटी मीडिया प्लेटफार्म पर ए सूटेबिल ब्वॉय सीरीज जारी की गयी है। इसमें चुंबन दृश्यों को भजनों के साथ एक मंदिर में फिल्माया गया है। मैं इसे आपत्तिजनक मानता हूं और मुझे लगता है कि यह लोगों की भावनाओं को आहत करता है।’’ 

उत्तर प्रदेश : सभासद ने भाजपा सांसद पर लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोप

मंत्री ने कहा कि मैंने पुलिस को सीरीज की जांच करने और यह तय करने के लिये निर्देशित किया है कि इसके निर्माता और निर्देशक के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है। इसबीच, भाजयुमो के राष्ट्रीय सचिव गौरव तिवारी ने बताया कि उन्होंने शनिवार को रीवा के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह को एक ज्ञापन सौंपकर नेटफ्लिक्स और सीरीज के निर्माताओं से माफी मांगने तथा आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग की है। 

केजरीवाल सरकार ने कुछ दिन में तैयार किए 400 कोविड-19 आईसीयू बिस्तर

तिवारी ने दावा किया कि सीरीज के कुछ हिस्सों को मध्यप्रदेश के महेश्वर में फिल्माया गया है तथा मंदिर के अंदर चुंबन ²श्यों से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है। पत्रकारों से बात करते हुए रीवा जिले के एसपी ने कहा, ‘‘नेटफ्लिक्स से आपत्तिजनक दृश्यों के फुटेज मिलने के बाद आगे कार्रवाई की जायेगी। मुझे गौरव तिवारी का एक ज्ञापन मिला है। जिसमें यह कहा गया है कि सीरीज के आपत्तिजनक दृश्यों को एक धार्मिक स्थान पर फिल्माया गया है। इसमें जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी।’’ छह भागों वाली नेटफ्लिक्स सीरीज को प्रसिद्ध निर्माता एवं निर्देशक मीरा नायर ने बनाया है। नायर, समीक्षकों द्वारा अपनी फिल्मों जैसे सलाम बॉम्बे, मॉनसून वेडिंग और द नेमसेक की प्रशंसा की लिये जानी जाती है।    

राजद ने पूछा - सीएम नीतीश के नवरत्नों में अपराधी और भ्रष्टाचारी ही क्यों हैं? 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.