Saturday, Sep 30, 2023
-->
new buses will run on delhi road cm kejriwal will show green signal

दिल्ली की सड़कों पर आज से दौड़ेंगी नई बसें, CM केजरीवाल दिखाएंगे हरी झंडी

  • Updated on 8/20/2019

नई दिल्ली/नवोदय टाइम्स। क्लस्टर स्कीम में आने वाली एक हजार स्टैंडर्ड फ्लोर बसों की पहली खेप के तहत मंगलवार को 25 नई बसों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) राजघाट डिपो से हरी झंडी दिखाएंगे। ये बसें खास है इन बसों में हाइड्रोलिक लिफ्ट,पैनिक बटन,सीसीटीवी कैमरे,जीपीएस समेत सभी आधुनिकतम सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

कश्मीर मुद्दे पर अमित शाह की अहम बैठक, NSA डोभाल सहित कई शीर्ष अधिकारी रहें मौजूद

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) इन बसों को शुरू किए जाने को लेकर खुश है। उनका कहना है कि दिल्ली में करीब दस साल के इंतजार के बाद अब नई बसों के आने का सिलसिला शुरू हो रहा है। नई बसों (New Bus) का रूट इस तरह से तैयार किया जा रहा है कि पश्चिमी दिल्ली,दक्षिणी दिल्ली समेत दिल्ली के ग्रामीण इलाकों को भी कवर किया जा सके। जैसे-जैसे बसें आती रहेंगी पूरी दिल्ली में सभी रूटों पर बसों को चलाया जाएगा। क्लस्टर स्कीम में आई ऑरेंज कलर की ये नई बसें 37 सीटों वाली हैं। अभी जो बसें चल रही हैं,उनमें 41 सीटें है।

अलायंस एयर के विमान की दिल्ली एयरपोर्ट पर आपात लैंड़िग, सभी यात्री सुरक्षित

परिवहन विभाग (transport Department) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी बसों में हाइड्रोलिक लिफ्ट है और हाइड्रोलिक लिफ्ट के कारण बसों में 4 सीटें कम की गई हैं। इसके अलावा बस में 14 पैनिक बटन लगाए गए हैं। हर साइड में 7-7 पैनिक बटन हैं। इसके साथ ही तीन कैमरे लगाए गए हैं। 2 कैमरे बस के अंदर लगाए गए हैं और एक कैमरा बस की पीछे की तरह टॉप पर लगा है ताकि ड्राइवर को बस के पीछे आती गाडिय़ों के बारे में जानकारी मिल सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.