Saturday, Jan 22, 2022
-->
new covid guidelines released for up kmbsnt

कोरोना को बढ़ता देख योगी सरकार एक्टिव, यूपी के लिए नई कोविड गाइडलाइन्स जारी

  • Updated on 3/18/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देशभर में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों में एक बार फिर से इजाफा देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र, केरल समेत कई राज्यों में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना की दूसरी लहर को लेकर देशवासियों को सचेत किया है। ऐसे में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी ऐक्शन मोड में आ गए हैं। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए योगी सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं।

नई गाइडलाइंस में सभी जिलाधिकारियों, मंडलायुक्तों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि जिन राज्यों में कोरोना तेजी से फैल रहा है, उन राज्यों से यूपी में आने वाले यात्रियों की रेलवे और एयरपोर्ट पर टेस्टिंग की व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही टेस्टिंग में लापरवाही न बरतने की हिदायत दी गई है।

Corona ने पकड़ी रफ्तार! गाजियाबाद में बिना मास्क पर होगी सख्ती, सार्वजनिक स्थलों पर NO Entry

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था के निर्देश
निर्देशों में कहा गया है कि एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था करवाई जाए। अगर किसी में लक्षण पाए जाते हैं तो उसके सैंपल को फिर आरटीपीसार की जांच के लिए भेजा जाए।

सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइंस में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर खास जोर दिया  गया है। जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा गया है कि रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की सघन जांच कराई जाए। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि दूसरे राज्यों से आने वाली रेलगाड़ियां जिन स्टेशनों पर रुकती हैं, वहां 24 घंटे तक कोविड जांच की व्यवस्था कराई जाए।

अखिलेश का दावा- भाजपा में अब उभरने लगे असंतोष और विरोध के स्वर 

नोएडा में धारा 144 लागू
उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में पुलिस ने मंगलवार को 30 अप्रैल तक सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई है। इसमें अनधिकृति प्रदर्शनों पर रोक लगाई गई है। फेस मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई की बात कही गई है। सके साथ ही सोशल डिस्टेंगिंस और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.