Tuesday, Jan 28, 2020
new dynamic email feature added to gmail to see the best design

Gmail में शामिल हुआ नया डाइनैमिक ईमेल फीचर, देखने को मिलेगा बेहतरीन डिजाइन

  • Updated on 11/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गूगल (Google) ने अपनी लोकप्रिय ईमेल सर्विस Gmail में नए कमाल के 'डाइनैमिक ईमेल' फीचर को शामिल किया है। इस फीचर के जरिए पुराने डिजाइन में दिखने वाले ईमेल अब काफी बदले हुए और बेहतरीन डिजाइन में देखे जा सकेंगे। इसकी एक और खास बात यह है कि इसमें ईमेल्स को वेब पेज की तरह ही ऐक्सेस किया जा सकेगा।

अब एंड्रॉयड डिवाइसिस के लिए गूगल लाया नया फीचर

एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) के लिए रोलआउट कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में यह ग्लोबल यूजर्स तक पहुंच जाएगा।

dynamic emails in gmail

फेसबुक ने लॉन्च किया 'Facebook Pay', WhatsApp, Messenger और Instagram से कर सकेंगे पेमेंट

Gmail में अब परफॉर्म कर सकेंगे कई तरह के टास्क
नए डाइनैमिक ईमेल फीचर के शामिल होने से अब यूजर जीमेल में ही कई तरह के टास्क परफॉर्म कर सकेंगे। इतना ही नहीं अब यूजर्स जीमेल में होटल की लिस्ट देखने के साथ फॉर्म भरने, गूगल डॉक पर कॉमेंट्स के रिप्लाई करने जैसे काम भी कर सकते हैं और इसके लिए आपको किसी भी अन्य एप को डाऊनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।

gmail dynamic emails

गूगल बंद करने वाली है अपनी यह सर्विस, यूजर्स को मिला इतना वक्त

लेटेस्ट कॉन्टेंट से अपडेट रहेगी जीमेल
जीमेल के जरिए अगर आप कोई पुरानी ईमेल खोलेंगे तो यह आपको उससे जुड़े अपडेट्स भी शो करेगी। उदाहरण के तौर पर अगर आप एक महीने पहले आए किसी जॉब लिस्टिंग वाले ईमेल को ओपन करते हैं, तो अब वह आपको पुराने ईमेल की जॉब लिस्टिंग नहीं बल्कि नए जॉब्स के बारे में जानकारी देगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.