Sunday, Feb 23, 2020
new feature in smartphones now share picture without internet

इस नये फीचर से बिना इंटरनेट के शेयर कर सकेंगे फोटो व वीडियो

  • Updated on 1/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। स्मार्टफोन्स (Smartphones) को बेहतर बनाने के लिए इनमें नई टैक्नोलॉजी (Technolgy) को जोड़ा जा रहा है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी ओप्पो (OPPO), वीवो (Vivo) और शाओमी (Xiaomi) ने साथ मिलकर एक फीचर (Feature) पर काम शुरू किया है जिसके जरिए आपको आपस में फाइल शेयर करने के लिए इंटरनैट की जरूरत नहीं पड़ेगी।

फ्रैंच कंपनी ने बनाई हवा में उड़ने वाली बाइक, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

स्मार्टफोन्स में आने वाला है नया फीचर
बिना इंटरनैट के फाइल्स, पिक्चर और वीडियोज शेयर किए जा सकेंगे। हालांकि अभी यह बात सामने नहीं आई है कि कितनी दूरी से ऐसा किया जा सकेगा। इन तीनों कम्पनियों ने पियर-टु-पियर ट्रांसमिशन बढ़ाने के लिए आपस में सांझेदारी की है।

 

साल 2020 में लॅान्च हो रहे Best स्मार्टफोन, जाने Specifications

क्या है पियर-टु-पियर ट्रांसमिशन
यह एक ऐसी तकनीक है जिसमें दो या दो से अधिक मोबाइल या कम्प्यूटर बिना सर्वर कम्प्यूटर या सर्वर सॉफ्टवेयर के फाइल्स शेयर कर सकेंगे। तीनों कम्पनियों के बीच का यह अलायंस हाई स्पीड वाईफाई डायरैक्ट ट्रांसफर प्रोटोकॉल के अंतर्गत किया गया है।

अब भूकंप से पहले Smartphones देंगे अलर्ट, जानें खास फीचर्स

ओप्पो का बयान
ओप्पो के वाइस प्रैजीडैंट ऐंडी वू ने इस नई तकनीक को लेकर कहा है कि इस पार्टनरशिप का लक्ष्य दुनिया भर में ओप्पो, वीवो और शाओमी के करोड़ों यूजर्स को आसान और ज्यादा यूजर सैंट्रिक फाइल शेयरिंग उपलब्ध कराना है।

कैसे काम करेगी नई तकनीक
स्मार्टफोन्स में आने वाली इस नई तकनीक के जरिए शाओमी, ओप्पो और वीवो के फोन आपस में आसानी से फाइल ट्रांसफर कर सकेंगे और इसकी स्पीड साधारण ट्रांसमिशन से काफी तेज होगी। माना जा रहा है कि यह तकनीक 20Mbps की स्पीड से डाटा ट्रांसफर करेगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.