Wednesday, Dec 08, 2021
-->
new mahindra thar waiting period increased due to heavy demand sohsnt

भारी डिमांड के चलते नई महिंद्रा थार का वेटिंग पीरियड बढ़ा, जानें क्या है खूबी

  • Updated on 1/12/2021

नई दिल्ली/ कारदेखो.कॉम नई महिंद्रा थार (New mahindra thar) कंपनी के लिए हिट प्रोडक्ट साबित हुई है और यह कार अब पहले से भी ज्यादा पॉपुलर हो गई है। यही वजह है कि ज्यादा डिमांड के चलते कुछ शहरों में इसका वेटिंग पीरियड 9 महीने से ऊपर पहुंच गया है। महिंद्रा ने जनवरी से इसका प्रोडक्शन भी बढ़ाया है जिससे वेटिंग पीरियड को कम किया जा सके। नई थार की प्राइस 12.10 लाख रुपये से 14.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

नई Tata Safari का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जानें क्या है खास

नई थार पर 6 महीने का वेटिंग पीरियड
अधिकांश शहरों में नई थार पर 6 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। ठाणे, चंडीगढ़, पुणे, हैदराबाद और मुंबई में इस कार की डिलीवरी के लिए सबसे ज्यादा इंतजार करना पड़ेगा। यहां पर इस गाड़ी पर 39 सप्ताह यानी करीब 9 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। इंदौर के ग्राहकों को इस कार की डिलीवरी 4-6 सप्ताह यानी एक महीने में मिल रही है। ऊपर दी गई टेबल के अनुसार टियर-2 शहरों में इस के लिए 3 से 4 महीने तक इंतजार करना पड़ रहा है।

टाटा अल्ट्रोज का नया टॉप मॉडल जल्द होगा लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

ग्राहकों को पसंद आ रहा है हार्डटॉप वेरिएंट
दरअसल, अधिकांश शहरों में थार के हार्ड टॉप मॉडल की तुलना में सॉफ्ट टॉप वेरिएंट पर कम वेटिंग चल रही है। इसका मतलब ये हुआ कि ग्राहक इसके हार्डटॉप वेरिएंट को लेना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। महिंद्रा की हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार 50 प्रतिशत ग्राहक थार का ऑटोमैटिक वेरिएंट ले रहे हैं।

Toyota Fortuner: बेहतरीन है टोयोटा फॉर्च्यूनर का नया अवतार, कंपनी ने शुरू की ऑफिशियल बुकिंग

नई महिंद्रा थार  पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध
नई महिंद्रा थार 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। इसका पेट्रोल इंजन 150 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन का पावर आउटपुट 130पीएस/300एनएम है। कंपनी ने इसके फिक्स सॉफ्ट टॉप वाले एएक्स स्टैंडर्ड और एएक्स वेरिएंट को बंद कर दिया है। यह कार अब केवल हार्ड टॉप और कनवर्टिबल सॉफ्ट ऑप्शन में उपलब्ध है। ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में महिंद्रा थार को 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है।

Toyota Fortuner: बेहतरीन है टोयोटा फॉर्च्यूनर का नया अवतार, कंपनी ने शुरू की ऑफिशियल बुकिंग

कीमत में हो सकती है फिर से बढ़ोतरी
हाल ही में महिंद्रा ने थार की प्राइस में इजाफा किया है। नई प्राइस 1 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच थार को बुकिंग कराने वालों के लिए है। जबकि 8 जनवरी से थार की बुकिंग कराने वालों को इसकी डिलीवरी के समय जो कीमत होगी उतने रुपये देने होंगे। इसका मतलब ये हुआ कि आने वाले समय में इस कार की कीमत में फिर से बढ़ोतरी हो सकती है।

यहां पढ़ें ऑटो सेक्टर से जुड़ी अन्य खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.