Sunday, Sep 26, 2021
-->
new ministers name can be approved in bihar today sohsnt

बिहार में आज नए मंत्रियों के नाम पर लग सकती है अंतिम मुहर, मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के मंत्रिमंडल में जल्द विस्तार देखने को मिल सकता है। बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय नेतृत्व ने बिहार में कैबिनेट विस्तार के लिए हाल ही में मंत्रियों की सूची तलब की है। खबर ये भी है कि आज नीतीश कैबिनेट में बीजेपी से शामिल होने वाले नए मंत्रियों की सूची पर मुहर लग सकती है। नए मंत्रियों का नाम स्पष्ट होने के तुरंत बाद कैबिनेट विस्तार की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

कृषि कानूनों पर उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित कमेटी की पहली बैठक मंगलवार को

राज्य मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होगा- नीतीश कुमार
दरअसल, मंत्रिमंडल के विस्तार की खबर को हवा तब मिली जब खुद सीएम नीतीश कुमार ने बीते सोमवार को स्पष्ट किया कि राज्य मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होगा। नीतीश ने पटना में जेडीयू (JDU) कार्यालय में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से इस संवंध में वार्ता भी की। संवाददाताओं ने जब मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में सवाल पूछे तो नीतीश ने कहा, मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा। इस संबंध में बातचीत चल रही है। गठबंधन में सब कुछ ठीक है। कहीं कोई समस्या नहीं है।'

महिला किसान दिवस’ के मौके पर महिला किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी के बॉर्डर पर संभाला मोर्चा 

इन लोगों को बुलाया गया सीएम आवास पर
उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जब भी होगा तो सबको इसकी जानकारी मिल जायेगी। मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सत्ताधारी दल भाजपा और जदयू के बीच खींचतान की चर्चा के बीच रविवार को राज्य के भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को नीतीश ने अपने आधिकारिक निवास पर बुलाया था। बैठक में इस मुद्दे पर मतभेद खत्म हो जाने की बात सामने आयी थी लेकिन दोनों दलों के बीच किस ‘फार्मूले’ पर सहमति बनी इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है।

किसान आंदोलन के बीच गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होगा राफेल विमान 

सत्ताधारी राजग में कुल चार घटक दल
बिहार में सत्ताधारी राजग में कुल चार घटक दल भाजपा, जेडीयू, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी शामिल है। बिहार राज्य मंत्रिमंडल में वर्तमान में भाजपा के दो उपमुख्यमंत्री सहित सात सदस्य हैं जबकि मुख्यमंत्री के अलावा जेडीयू के केवल चार मंत्री हैं। मांझी की पार्टी से उनके पुत्र और विकासशील इंसान पार्टी से सहनी को भी मंत्रिमंडल में स्थान दिया गया है।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.