Friday, Oct 07, 2022
-->
new petition filed in sc for nia probe into pm modi security lapse case rkdsnt

पीएम मोदी की ‘सुरक्षा में चूक’ मामले की NIA से जांच कराने को लेकर SC में नई याचिका दायर

  • Updated on 1/10/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया पंजाब दौरे के दौरान हुई ‘सुरक्षा में चूक’ की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से कराने का अनुरोध करते हुए सोमवार को उच्चतम न्यायालय में नयी याचिका दायर की गई।     

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की धनशोधन मामले में कोचर की जमानत के खिलाफ ED की याचिका

 

उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि वह मामले की जांच के लिए शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक पैनल का गठन करेगा और साथ ही केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा गठित समितियों के ‘सुरक्षा चूक’ मामले की जांच करने पर रोक लगा दी।  

धार्मिक आस्था रखने वाले लोग भी माकपा में शामिल हो सकते हैं: कोडियेरी बालाकृष्णन 

    याचिका में अनुरोध किया गया है कि घटना में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, राज्य के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी, पुलिस महानिदेशक सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय और फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरमनदीप सिंह हंस की भूमिका की जांच एनआईए या अन्य विशेषज्ञ एजेंसी से कराने का अनुरोध किया गया है।     

आगामी चुनाव जीवन बदलने और समस्याओं से छुटकारा पाने का मौका : सिसोदिया

अधिवक्ता बरुण कुमार सिन्हा द्वारा दायर याचिका में कहा गया है, ‘‘विधि का शासन बनाए रखने और एक सामान्य नागरिक के जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्राधिकारियों को विधि का शासन लागू कराने का अधिकार दिया गया है और उसमें चूक पाये जाने पर, उसे दंडित किया जाना चाहिए। इसलिए, याचिकाकर्ता यह याचिका दायर करके पांच जनवरी को हुई घटना की जांच एनआईए या न्यायालय जिसे भी उपयुक्त समझे उस एजेंसी से कराने का अनुरोध करता है।      

बुली बाई ऐप मामला : दो आरोपियों को कोर्ट से नहीं मिली राहत

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.