Monday, Jan 21, 2019

जापान में बना नया रिकॉर्ड, 21.5 करोड़ में बिकी टूना मछली

  • Updated on 1/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जापान में सूशी रेस्तरां श्रृंखला के मालिक ने तोक्यो के नये मछली बाजार में शनिवार को एक बड़ी टूना मछली को करीब 22 करोड़ की कीमत में खरीदा ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है।  

75 वर्षीय बुजुर्ग को हुआ नौकरानी से प्यार, पत्नी से तलाक मांगने पहुंचे कोर्ट

 पिछले साल के अंत में विश्वप्रसिद्ध शुकीजी मछली बाजार के स्थान पर बसाए गए इस बाजार ने नए साल के पहले की सुबह यह नीलामी की थी जिसमें इस मछली को रिकॉर्ड कीमतों में खरीदा गया है।   जापान के उत्तरी तट से पकड़ी गई 278 किलोग्राम की इस विशाल मछली के लिए लगी बोली 33.36 करोड़ येन यानि 21.5 करोड़ रुपये (31 लाख डॉलर) पर जाकर रुकी।

इस जगह गोरा बच्चा पैदा होने पर मिलती है मौत की सजा, जानिए इस जनजाति के बारे में

 बता दें कि टूना मछली एक लुप्तप्राय प्रजाति है। टूना किंग’’ के नाम से प्रसिद्ध कियोशी किमुरा ने यह कीमत चुकाई जो 15.5 करोड़ येन के पुराने रिकॉर्ड से दोगुनी है। यह कीमत भी 2013 में किमुरा ने ही चुकाई थी। सूशी रेस्तरां श्रृंखला के मालिक ने गर्व से संवाददाताओं से कहा, च्च्यह सर्वोत्तम टूना है। मैं एक स्वादिष्ट, बेहद ताजी टूना खरीदने में कामयाब रहा।’’ किमुरा ने नीलामी के बाद कहा, जैसा शुरू में सोचा गया कीमत उससे ज्यादा थी, लेकिन मुझे उम्मीद है कि हमारे ग्राहक इस बेहतरीन टूना का स्वाद ले सकेंगे।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.