Saturday, Jul 21, 2018

नए राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट ने कार्यभार संभाला, बोले-सरकार के साथ तालमेल जरूरी

  • Updated on 7/11/2018

देहरादून/ब्यूरो। उत्तराखंड के नवनियुक्त राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट ने कहा कि वह सरकार के साथ तालमेल बिठाकर काम करेंगे। चुनावी प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता अपनायी जाएगी और कोर्ट के निर्देशों का पूरा पालन होगा।

बुधवार को चंद्रशेखर भट्ट ने निर्वाचन आयोग के दफ्तर में कार्यभार ग्रहण किया। इसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि आज ही कार्यभार संभालने के कारण आयोग के काम काज को लेकर वह कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। बहरहाल, इतना जरूर कहा जा सकता है कि सरकार के साथ तालमेल बिठाकर काम काज होना चाहिए। 

फिर लटका सूचना आयुक्त का चयन, बेनतीजा रही बुलाई गई चयन समिति की बैठक

चुनावी प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता का वादा करते हुए कहा कि आयोग के स्तर पर किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। भट्ट ने बताया कि बतौर-एसडीएम और डीएम लंबे समय तक काम करने के कारण चुनावों का उनके पास अच्छा अनुभव है। नये पद के दायित्यों के निस्तारण में पुराने अनुभव काम आयेंगे। प्रदेश के पालिका चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ मामले अदालत में लंबित है।

कोर्ट का जो भी निर्देश होगा उसका पालन किया जाएगा। चंद्रशेखर भट्ट ने कहा कि जहां तक नगर निकाय चुनाव को लेकर आयोग की तैयारियों का सवाल है तो हम पूरी तरह से तैयार हैं। निर्वाचक नामावली में कुछ संशोधन होना है। उसे समय रहते पूरा कर लिया जाएगा। सरकार की ओर से चुनाव का शेड्यूल मिलते ही उसके हिसाब से नोटिफिकेशन कर दिये जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.