Friday, Jan 18, 2019

नई वैगन-आर की टीजर इमेज आई सामने, 23 जनवरी को होगी लॉन्च

  • Updated on 1/11/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम  मारूति सुजुकी ने अपनी अपकमिंग थर्ड-जनरेशन वैगन-आर की झलक दिखाई है। इसे 23 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। फोटो में कार के रियर और साइड डिजाइन को देखा जा सकता है। 

Volkswagen ने किया नई वारंटी स्कीम का ऐलान, सभी कारों पर मिलेगी 4 साल की स्टैण्डर्ड वारंटी

वैगन-आर की इस टीजर इमेज में ब्लू कलर की वैगन-आर को दिखाया गया है। फोटो में इसकी नई टेल लैंप डिजाइन को साफ देखा जा सकता है। इसकी डिजाइन मौजूदा वैगन-आर से बिलकुल अलग है। नयी वैगन-आर में टेललैंप नंबर प्लेट की ऊंचाई से शुरू होती है,  जो कार की रियर विंडशील्ड को कवर करती हुई इसके टॉप तक जाती है। फोटो में दिखाई गई वैगन-आर में रियर वाइपर और वॉशर भी दिए गए है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यह जेडएक्सआई वेरिएंट हो सकता है। साथ ही, फ्लोटिंग डिजाइन के लिए कार के बी-पिलर और सी-पिलर को काले कलर में रंगा गया है।

टाटा लाई डिस्काउंट ऑफर, इन कारों पर मिल रही है भारी छू

जानकारी के लिए बता दें, नई वैगन-आर को तीन वेरिएंट : एल, वी और जेड में उतारा जाएगा। कद-काठी के मामले में यह मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी। वैगन-आर को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों में उतारा जाएगा। इनमे 1.0 लीटर 3-सिलेंडर और 1.2 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन शामिल हैं। इसका 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन केवल एल और वी वेरिएंट में ही उपलब्ध होगा, वहीं 1.2 लीटर इंजन वी और जेड वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगा। 

स्कोडा लाई डिस्काउंट ऑफर, इन कारों पर मिल रही है भारी छूट

कार की कीमत से जुड़ी कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है। वर्तमान में उपलब्ध वैगन-आर की कीमत 4.15 लाख रुपए से शुरू होती है, जो 5.39 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती हैं। उम्मीद की जा रही है कि नई वैगन-आर की कीमत भी मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। साथ ही मौजूदा मॉडल की तरह नयी वैगन-आर का भी मुकाबला हुंडई सैंट्रो, डैटसन गो और टाटा टियागो से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.