Monday, Nov 18, 2019
newly elected mla of haryana will take oath tomorrow

हरियाणा के नव निर्वाचित विधायक कल लेंगे शपथ

  • Updated on 11/3/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हरियाणा विधानसभा के सोमवार से शुरू हो रहे तीन दिवसीय सत्र के दौरान नव निर्वाचित विधायक शपथ लेंगे। कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और बेरी से विधायक रघुवीर सिंह कादियान हरियाणा की 14वीं विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) होंगे और वह नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे।   

सिसोदिया बोले- जावड़ेकर ने प्रदूषण पर 3 बैठकें स्थगित कीं

विधायकों की शपथ के बाद उसी दिन विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। हरियाणा (Haryana) के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य पांच नवंबर को विधानसभा (Assembly) को संबोधित करेंगे। यह नयी विधानसभा का पहला सत्र होगा। हरियाणा में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किये गए। 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा (BJP) को 40 सीटों पर जीत मिलीं।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने अजीत पवार को भेजा मैसेज, समर्थन के मिल रहे संकेत

वहीं जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने 10 सीटों पर जीत हासिल की। कांग्रेस (Congress) के खाते में 31 सीटें आई। किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बाद भाजपा और जजपा ने मिलकर गठबंधन कर सरकार बनाई है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.