Tuesday, Nov 29, 2022
-->
news of bomb in plane going from iran to china stirred up india''''s denial of landing

ईरान से चीन जा रहे विमान में बम की खबर से हड़कंप, भारत का लैंडिंग से इनकार

  • Updated on 10/3/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय हवाई क्षेत्र से गुजर रहे ईरान के यात्री विमान में बम होने की खबर मिली है। सूत्रों के मुताबिक, विमान में बम होने की खबर के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। यात्री विमान अब चीन की ओर बढ़ रहा है। वहीं, सुरक्षा एजेंसियों को विमान की निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ATC सूत्रों के अनुसार, ईरान के तेहरान से चीन के ग्वांगझू के रास्ते में जाते हुए महान एयर ने दिल्ली हवाई अड्डे के ATC से संपर्क किया और दिल्ली में तत्काल लैंडिंग के लिए अनुमति मांगी। दिल्ली ATC ने विमान को जयपुर जाने का सुझाव दिया। लेकिन विमान के पायलट ने मना कर भारतीय हवाई क्षेत्र को छोड़ दिया।

कहा जा रहा है कि विमान में बम की खबर गलत हो सकती है। लाहौर एटीसी की तरफ से जानकारी मिलने के बाद ही भारतीय वायुसेना भी अलर्ट हो गई थी। खास बात है कि यह घटना ऐसे समय पर हुई जब राजस्थान के जोधपुर में लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर यानी LCH के वायुसेना में शामिल होने की प्रक्रिया चल रही थी। जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.