Wednesday, Oct 05, 2022
-->
nhai guinness world record nitin gadkari said i am very happy today kmbsnt

NHAI ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, नितिन गड़करी बोले- मैं आज बहुत खुश हूं

  • Updated on 6/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नेशनल हाईवे एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के सलाहकारों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 53 पर महाराष्ट्र के अमरावती और अलोका के बीच 75 किमी की दूरी पर बिटुमिनस कंक्रीट रोड का सबसे लंबा निरंतर खंड बनाने के बाद भारत ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस पर केंद्रीय रोडवेज मंत्री नितिन गड़करी ने खुशी जाहिर की है।

गडकरी ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा कि सड़क पर काम 3 जून को सुबह 7.27 पर शुरू हुआ और 7 जून को शाम 5 बजे पूरा हुआ। काम 105 घंटे 33 मिनट के रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया। 

केंद्रीय रोडवेज मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि मैं इस गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए NHAI टीम को बधाई देता हूं। पीएम मोदी द्वारा घोषित 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अवसर पर, NHAI ने अमरावती से अकोला तक सिंगल लेन में 75 किलोमीटर निरंतर बिटुमिनस कंक्रीट का निर्माण सफलतापूर्वक पूरा किया। 

गड़करी ने कहा कि मैं विशेष रूप से हमारे इंजीनियरों और श्रमिकों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस असाधारण उपलब्धि को हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत की। नवनिर्मित सड़क के महत्व के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “अमरावती से अकोला खंड राष्ट्रीय राजमार्ग 53 का हिस्सा है, जो एक महत्वपूर्ण ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर है।

गड़करी ने कहा कि  यह कोलकाता, रायपुर, नागपुर, अकोला, धुले और सूरत जैसे प्रमुख शहरों को जोड़ता है। यह हमारे देश के खनिज समृद्ध क्षेत्र से होकर गुजरता है। मुझे बताया गया है कि अमरावती से अकोला तक इस खंड पर लगभग 35 प्रतिशत और अकोला से चिकली खंड में लगभग 65 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। इसलिए इस उपलब्धि से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी, यातायात सुगम होगा और यात्रा का समय भी कम होगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.