Sunday, Dec 15, 2019
nhrc-notice-to-uttar-pradesh-yogi-adityanath-govt-on-eye-surgeries-under-torchlight

टॉर्चलाइट में आंख की सर्जरी करने के मामले में यूपी की योगी सरकार को NHRC का नोटिस

  • Updated on 12/27/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में उन्नाव के हेल्थ सेंटर में टॉर्चलाइट में आंखों की सर्जरी करने के मामले को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने भी गंभीरता से लिया है। इस बाबत आयोग ने बकायदा यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। 

बर्थडे स्पेशल: 52 साल में भी जवां हैं सलमान खान, वजह हैं उनके ये चार खास शौक

आयोग ने इस मामले में मीडिया रिपोर्ट को आधार बनाकर स्वयं ही नोटिस भेजने की कार्रवाई की है। बता दें कि योगी राज में गोरखपुर के बीआरडी कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद यह मामला भी सुर्खियों में बना हुआ है। 

शादी की खुमारी के बाद क्रिकेट की ओर लौटे विराट कोहली, बोले- खून में रमा है क्रिकेट

हैरानी की बात यह है कि हेल्थ सेंटर में सर्जरी की पर्याप्त सुविधा नहीं होने के बावजूद इस तरह के नाजुक सर्जरी को अंजाम दिया गया। साथ ही सर्जरी के बाद मरीजों को ठंडे फर्श पर ही लैटा दिया गया। 

मालेगांव केस के फैसले पर कांग्रेस बोली- भाजपा सरकार के दवाब में हैं सरकारी वकील, NIA

यूपी सरकार के राज्य मंत्री ने इस दिशा में जांच के आदेश दे दिए हैं, लेकिन मामला मीडिया में आने के बाद योगी सरकार की बदनामी का भी सबब बन गया है। ऐसे में योगी सरकार की हेल्थ नीतियों पर भी सवाल उठ रहे हैं।

नोटबंदी-जीएसटी के बाद घाटा पूर्ति करने को मोदी सरकार लेगी 50 हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त कर्ज

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.