Saturday, Jan 29, 2022
-->

टेरर फंडिंग मामला: आतंकी सलाहुद्दीन के बेटे यूसुफ को मिली 7 दिन की रिमांड

  • Updated on 10/25/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। टेरर फंडिंग मामले में एनआईए कोर्ट ने हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सईद शाहिद यूसुफ को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। मंगलवार को पूछताछ के बाद युसूफ को गिरफ्तार किया गया था।

जम्मू-कश्मीर पर बोले बिपिन रावत, वार्ताकार की नियुक्ति से नहीं प्रभावित होगा सेना का ऑपरेशन

फिलहाल जम्मू-कश्मीर सरकार में कृषि विभाग में सईद शाहिद यूसुफ जूनियर इंजिनियर है। बता दें कि कोर्ट में करीब एक घंटे तक सुनवाई के बाद 7 दिन की रिमांड दी है। इस दौरान एनआईए ने कोर्ट में कई कागजात भी पेश किए जो बैंक के ट्रांजेक्शन से जुड़े हैं जो एजाज अहमद भट्ट और शाहिद यूसुफ के बीच हुए हैं।

एनआईए ने कोर्ट से कहा कि शहीद यूसुफ एजाज अहमद भट्ट के संपर्क में था। एजाज अहमद भट्ट भगोड़ा है और हवाला नेटवर्क चलाता है। शाहिद यूसुफ सऊदी अरब से एजाज अहमद भट्ट से हवाला के जरिए पैसे मंगवाता था और फिर आतंकियों में बांटता था।

EC ने किया गुजरात चुनाव की तारीखों का एलान, 9 दिसंबर से शुरू होंगे मतदान

रिमांड के दौरान एनआईए शाहिद यूसुफ से पता लगाने की कोशिश करेगी कि आखिर किसे-किसे और कहां-कहां शाहिद सऊदी अरब से आया हुआ पैसा देता था। इस मामले में एनआईए ने पहले भी कई लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.