nia-raided-on-kashmiri-businessmen-cross-border-business-in-srinagar-and-pulwama-terror-link

जम्मू कश्मीर : अलगाववादियों के बाद कुछ कारोबारी भी NIA के निशाने पर

  • Updated on 7/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को श्रीनगर और पुलवामा में सीमा पार से कारोबार के सिलसिले में कुछ कारोबारियों के छह ठिकानों पर छापा मारा। ये व्यापारी कथित तौर पर इस पैसे का इस्तेमाल जम्मू कश्मीर में समस्या खड़ी करने के लिये कर रहे थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

DDA आवास योजना 2019: फ्लैटों की संख्या में कटौती, निकाला गया ड्रॉ

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि जिन व्यापारियों के यहां छापे मारे गए हैं उनमें तनवीर वानी का नाम अहम है। वानी दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद से जूझ रहे पुलवामा में एलओसी (क्रॉस-लाइन ऑफ कंट्रोल) ट्रेडर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष है। 

RTI कानून में संशोधन को लेकर मोदी सरकार पर जमकर बरसे अन्ना हजारे

 उन्होंने कहा कि श्रीनगर के सफाकादल, बेमिना और परीमपोरा फ्रूट मार्केट में छापे मारे गए। प्रवक्ता ने कहा कि छापों के दौरान एनआईए टीमों ने ऐसे दस्तावेज जब्त किए हैं जिनसे अपराध का संकेत मिलता है। इनमें फोटोग्राफ और ऐसे कागज शामिल हैं जिनका संबंध नियंत्रण रेखा के पार व्यापार से है। इसके अलावा इलेट्रॉनिक्स उपकरणों एवं कई अन्य तरह का सामान जब्त किया गया है। इसके सिलसिले में कुछ लोगों से बातचीत भी जा रही है।

 

टूर ट्रेवल पैकेज देने वाली Journeys By Jukaso से ग्राहक परेशान, टोल फ्री नंबर भी हुआ बंद

अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी में एनआईए के साथ राज्य पुलिस और अद्र्धसैनिक बल के जवान भी शामिल थे। ये छापे सबूत इकठ्ठा करने के मकसद से सुबह के वक्त मारे गए। एनआईए ने एक बयान में पहले कहा था कि उसके पास इस बात की पुख्ता जानकारी है कि भारत में पाकिस्तान से बड़े पैमाने पर धन का प्रवाह हो रहा है। सीमा पार से कैलिफोर्निया बादाम के आयात के बहाने पाकिस्तान से भारत में धन का अंतरण किया जा रहा था। 

मालेगांव विस्फोट मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने NIA से पूछा अहम सवाल

एजेंसी ने कहा राज्य की नीति के तहत सीमा पार कारोबार व्यवस्था के जरिये तीसरे पक्ष के सामान के व्यापार करने पर प्रतिबंध है और ऐसा इस नीति का घोर उल्लंघन करके किया जा रहा था। ऐसी जानकारी सामने आई है जिससे संकेत मिलता है कि इस धन का इस्तेमाल राज्य में आतंकवाद और अलगाववाद की आग को हवा देने में हो रहा है।

वित्तीय धोखाधड़ी : प्योर ग्रोथ के मालिक आकाश जिंदल की कोर्ट पेशी, फरार है रस्तोगी परिवार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.