Sunday, Jan 26, 2020
night-bulletin-navodayatimes-today-big-news-night-bulletin-today

Night Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की 5 बड़ी खबरें

  • Updated on 12/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज सुबह से अब तक देश प्रदेश में कई बड़ी घटनाएं घटी हैं। अगर आप से भी मिस हो गई हैं अभी तक की ये Top खबरें तो पढ़ें हमारा क्विक न्यूज सेग्मेंट...

लोकसभा से पास हुआ संविधान का 126वां संशोधन बिल, 10 साल के लिए बढ़ा दलित आरक्षण
loksabha sc anglo indian reservation narendra modi bjp लोकसभा (Loksabha) और राज्य विधानसभाओं में अनुसूचित जाति (SC) एवं अनुसूचित जनजाति (ST) से जुड़ी बिल मंगलवार को संसद के निचले सदन लोकसभा से पास हो गया। 

नागरिकता बिलः बीजेपी नेता राम माधव ने अमेरिका और पाकिस्तान क्या दे दी नसीहत, जिससे बढ़ेंगे विवाद
What BJP leader Ram Madhav gave to America and Pakistan, which will increase controversy नागरिकता बिल (Citizenship Act) लोकसभा (Loksabha) में पास हो गया है। लेकिन इस बीच राज्यसभा (Rajyasabha) में पास होने से पहले ही इस पर देश के अंदर और देश के बाहर विरोध शुरु हो गया है। 

शिक्षा का बजट 3000 करोड़ कम करने पर सिसोदिया का केंद्र पर वार- बढ़ाना पड़ेगा जेल का बजट
manish-sisodia-slams-on-modi-govt-for-slashing-education-budget-by-rs-3000-crore मंदी की मार झेल रहे देश की लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) अब साल 2019-20 के शिक्षा बजट (Education Budget) में 3000 करोड़ की कटौती करने जा रही है। 

निर्भया रेप केस: आरोपी ने कोर्ट में दी दलील, बोला- दिल्ली के प्रदूषण से खुद मर जाऊंगा मत दो फांसी
nirbhaya-rape-case-review-petition-supreme-court-pollution-akshay-kumar-singh2012 के निर्भया रेप केस (Nirbhaya rape case) के दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में फांसी की सजा के खिलाफ पुर्नविचार याचिका (Review petition) डाली है। जिसमें अक्षय ने कहा है

नागरिकता बिलः औवैसी ने शिवसेना को क्यों बताया- अवसरवादी तो तेज हुई सुगबुगाहट
Citizenship bill Why did Owaisi tell Shiv Sena opportunist intensified लोकसभा (Loksabha) में 9 दिसंबर को पारित नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पर राजनीति जारी है। एक तरफ इसके पक्ष में मोदी सरकार (Modi Government) ने छोटे-छोटे दलों को एकजुट रखने में कामयाबी हासिल की है।

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.