Monday, Jan 30, 2023
-->
night curfew implemented in these districts of rajasthan due to coronavirus  sohsnt

राजस्थान में कोरोना का कहर: इन जिलों में रात्रि कर्फ्यू, 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज

  • Updated on 11/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर का असर दिखने लगा है। राज्य में संक्रमण के नए मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत अब 1 से 31 दिसम्बर तक जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, पाली, टोंक, सीकर, भीलवाड़ा, नागौर और गंगानगर की शहरी सीमा में रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

चीनी वैज्ञानिकों का Corona Virus को लेकर दावा- भारत ने दुनियाभर में फैलाया वायरस

सभी कंटेनमेंट जोन में 31 दिसंबर 2020 तक लॉकडाउन
इसके साथ ही प्रदेश के सभी कंटेनमेंट जोन में 31 दिसंबर 2020 तक लॉकडाउन लागू रहेगा, इस दौरान सिर्फ आवश्यक गतिविधियों को ही छूट दी जाएगी। बता दें कि इससे पहले लागू हुए लॉकडाउन में देखा गया कि लोग अक्सर नियमों को ताख पर रख कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हैं, जिसके चलते अब एक टीम का गठन किया जाएगा जो घर-घर जाकर निगरानी करेगी कि नियमों का पालन ठीक से हो रहा है या नहीं।  

हैदराबाद के भारत बायोटेक के प्लांट पहुंचे PM मोदी, Covaxin से जुड़ी जानकारी ली

ये चीजें भी रहेंगी बंद जान लें

राज्य सरकार के निर्देशानुसार स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान भी 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, पार्क, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम एवंम राजनीतिक गतिविधियों को भी 31 दिसंबर तक कोई अनुमित नहीं होगी। राज्य विभाग के अनुसार राजस्थान में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,581 नए मामले और 18 मौतें रिपोर्ट की गई। राज्य में कुल मामले 2,65,386 हो गए जिसमें 2,34,336 रिकवरी, 28,758 सक्रिय मामले और 2,292 मौतें शामिल हैं।

उत्तर कोरियाई हैकर्स कर रहे हैं ब्रिटिश कोरोना वैक्सीन फार्मूला चुराने की कोशिश

भारत में कोरोना से 94,32,075 लोग संक्रमित
वहीं दूसरी ओर देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत (India) में कोरोना से 94,32,075 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,37,177 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 88,46,313 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 4,46,417  है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.