Friday, Dec 09, 2022
-->
nios-also-makes-muslim-madrassas-study-centers-shoaib-raza

एनआईओएस मुस्लिम मदरसों को स्टडी सेंटर भी बनाता है : शोएब रजा

  • Updated on 4/25/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग मुख्यालय में सोमवार को मुस्लिम समुदाय में शिक्षा के स्तर पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। इस दौरान आयोग के अध्यक्ष जाकिर खान के साथ डॉ. इदरीस कुरैशी, डॉ. रिहान सूरी, शौकत मुफ्ती, एडवोकेट असलम, डॉक्टर शमीम खान, दिल्ली उर्स कमेटी के चेयरमैन एफ. आई. इस्माइली सहित नेशनल ओपन स्कूलिंग (एनआईओएस) के डिप्टी डायरेक्टर शोएब रजा भी मौजूद रहे।
लेशन प्लानिंग को वैज्ञानिक तरीके से समझना जरूरी : प्रो. वर्मा
 

एनआईओएस उर्दू में करवाता है सभी कोर्सेज : शोएब रजा
शोएब रजा ने इस अवसर पर कहा कि जो बच्चे मदरसे में पड़ते हैं वो एनआईओएस से दसवीं क्लास में एडमिशन ले सकते हैं और बाद में बारहवीं भी यहीं से कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यहां उर्दू में सभी कोर्स मौजूद हैं और इम्तेहान भी उर्दू में होते हैं। यही नहीं एनआईओएस मुस्लिम मदरसों को स्टडी सेंटर भी बनाते हैं, जिसमें एनआईओएस मदरसे के जिम्मेदारों के साथ मिलकर उस सेंटर को चलाते हैं इसमें दोनों की सहमति होती है। आयोग के अध्यक्ष जाकिर खान ने कहा कि मौजूदा वक्त में शिक्षा बहुत जरुरी है, साथ ही सभी को मिलकर रहना चाहिए और जिस तरह का माहौल सियासी बनाया जा रहा है उससे सभी लोगों को बचने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.