Wednesday, Dec 01, 2021
-->
nirbahay-gang-rape-victim-parents-thank-people-for-support

बढ़ती रेप की घटनाओं पर अफसोस जताते हुए बोली निर्भया की मां, 7 साल से न्याय का इंतजार

  • Updated on 12/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में 16 दिसंबर 2012 को हुए सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता (Gang Rape Victim) के माता-पिता ने कहा कि वे न्याय पाने के लिए सात सालों से लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन उनका इंतजार अभी तक खत्म नहीं हुआ है। 

निर्भया (Nirbhaya) की मां आशा देवी ने कहा कि हम कई साल से अपनी बेटी को न्याय मिलने का इंतजार कर रहे हैं। दुर्भाग्य से अभी तक हमें न्याय नहीं मिला है, लेकिन हम हार नहीं मानेंगे। निर्भया ज्योति ट्रस्ट के जरिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी जिसे महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए बनाया गया है। 

निर्भया के दोषियों को फांसी देने का काम मुझे दिया जाए- अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह

'भारत में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं'
उन्होंने कहा कि भारत में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं और यह बेहद अफसोसजनक है। कानून प्रणाली का काम देश और महिलाओं को सुरक्षा देने का होना चाहिए। वह इस वीभत्स घटना के सात साल पूरे होने पर यहां एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। 

जानें CM केजरीवाल ने निर्भया के कातिलों को जल्द फांसी पर चढ़ाने की क्यों की मांग

'फांसी की मांग पर लोगों का मिला समर्थन'
निर्भया के पिता बद्रीनाथ सिंह ने कहा कि अपनी बेटी के दोषियों को फांसी देने की हमारी मांग को लोगों से मिले समर्थन ने हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि घटना के सात साल बाद भी हम दोषियों को मौत की सजा नहीं दे पाए। हम उन्हें सजा मिलने का इंतजार कर रहे हैं। लोगों के साथ के लिए मैं उनका शुक्रिया समर्थन करना चाहता हूं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.