Sunday, Dec 04, 2022
-->
nitish-kumar-meets-rahul-gandhi-as-part-of-opposition-unity-effort

विपक्षी एकजुटता के प्रयास के तहत नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से की मुलाकात 

  • Updated on 9/5/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से यहां मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक हालात और विपक्षी एकजुटता की दिशा में आगे बढऩे को लेकर बात की। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का साथ छोडऩे और राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस एवं वाम दलों के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाने के बाद नीतीश पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं।  

PM मोदी ने नफरत फैलाकर भारत को कमजोर किया : राहुल गांधी

    जनता दल (यूनाइटेड) के शीर्ष नेता ने यहां स्थित राहुल गांधी के आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक टविटर हैंडल के जरिये दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए ट््वीट किया, ‘‘आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से उनके दिल्ली निवास पर मुलाकात की।’’  नीतीश सोमवार को दिल्ली पहुंचे। वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, जनता दल (एस) के प्रमुख एचडी कुमारस्वामी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कुछ अन्य नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।  

ED प्रमुख के कार्यकाल को विस्तार देने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई

    वाम दलों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार मंगलवार को माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा से मुलाकात करेंगे।भाजपा से अलग होने के बाद नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं और विपक्षी नेताओं से उनकी मुलाकात को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। जनता दल (यूनाइटेड) के कई नेताओं ने हाल के दिनों में प्रत्यक्ष अथवा परोक्ष रूप से नीतीश को विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त चेहरा बताया है, हालांकि खुद नीतीश ने कहा है कि वह इस दौड़ में शामिल नहीं हैं।      

केजरीवाल की गुजरात BJP कार्यकर्ताओं से अपील- पार्टी नहीं छोड़ें, वहीं रहकर AAP के लिए काम करें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.