Tuesday, Dec 07, 2021
-->
nitish kumar said like karpoori thakur i too can be removed from the post of cm pragnt

गठबंधन में धोखाधड़ी! नीतीश ने कहा- कर्पूरी ठाकुर की तरह मुझे भी CM पद से हटा सकते हैं

  • Updated on 1/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जननायक कर्पूरी ठाकुर (Karpoori Thakur) की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने बयान से एक बार फिर सबको चौंका दिया। नीतीश कुमार ने संकेत दिए कि उन्हें वर्तमान कार्यकाल के बीच में ही मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाया जा सकता है।

CM नीतीश के कैबिनेट में शाहनवाज समेत इन नामों पर लगेगी मुहर, देखें लिस्ट

कर्पूरी ठाकुर के साथ हुआ अन्याय
रविवार को जननायक कर्पूरी ठाकुर के जयंती समारोह में नीतीश कुमार ने कहा, 'जननायक कर्पूरी ठाकुर जब मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने अतिपिछड़ों को आरक्षण दिया, इससे नाराज लोगों ने उन्हें दो साल और कुछ महीने बाद पद से हटा दिया।' नीतीश ने कहा कि कभी-कभी सबके हित में काम करने का मतलब होता है कि कुछ लोग नाराज होंगे। हमारी सरकार ने किसी की भी उपेक्षा नहीं की है। बिहार निरंतर विकार की राह पर आगे बढ़ रहा है।'

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में जिस तरह जननायक कर्पूरी ठाकुर के साथ अन्याय हुआ और लोगों ने उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटा दिया। इसी तरह मुझे भी लगता है कि मेरे कार्यकाल के बीच में ही मुझे सीएम की कुर्सी से हटाया जा सकता है।

नीतीश सरकार के खिलाफ Social Media पर लिखना पड़ेगा भारी, ADG से विभागों को लिखा पत्र

जल्दी स्वस्थ हों लालू यादव- नीतीश कुमार
वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे अपने चिर विरोधी और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बारे में रविवार को कहा कि 'हम चाहते हैं कि वे जल्दी स्वस्थ हों।' जदयू मुख्यालय में आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान नीतीश ने कहा, 'हम चाहते हैं कि वे जल्दी स्वस्थ हों।' विधानसभा में 22 फरवरी को पेश किये जाने वाले आगामी बजट के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लोग विकास चाहते हैं, विकास कार्य को आगे बढ़ाने के लिए ही बजट में प्रावधान होगा।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबियत बिगड़ी, लाये गए रांची से दिल्ली AIIMS

लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के एम्स में भर्ती
बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को शनिवार रात रांची के एक अस्पताल में इलाज कराने के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया। दिल्ली में एक अधिकारी ने बताया, 'उन्हें एम्स के काॢडयोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है।' चारा घोटाला मामलों में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद (71) का झारखंड की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुॢवज्ञान संस्थान (रिम्स) में विभिन्न रोगों का इलाज चल रहा था।

रिम्स के निदेशक डॉक्टर कमलेश्वर प्रसाद ने इससे पहले कहा था, 'लालू प्रसाद को बीते दो दिन से सांस लेने में तकलीफ हो रही है। शुक्रवार को उन्हें निमोनिया से पीड़ित पाया गया। उनकी आयु को ध्यान में रखते हुए हमने उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर बेहतर इलाज के लिये दिल्ली के एम्स अस्पताल में भेजने का फैसला किया है।'

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.