Monday, Sep 26, 2022
-->
nitish-wants-to-become-pm-that-s-why-he-betrayed-bjp-amit-shah

प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं नीतीश, इसलिए उन्होंने भाजपा को धोखा दिया: अमित शाह 

  • Updated on 9/23/2022


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री बनने की हसरत के चलते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को धोखा दिया और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) तथा कांग्रेस से हाथ मिला लिया। शाह ने दावा किया कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कुमार की कोई विचाराधारा नहीं है इसलिए उन्होंने जाति आधारित राजनीति के लिए समाजवाद को त्याग दिया। 

नाराज सुप्रीम कोर्ट ने पूछा : भड़काऊ भाषण पर रोक के लिए क्या सरकार कानून लाना चाहती है?

शाह ने यहां एक रैली में कहा, ‘‘ नीतीश जी, आपने यही 2014 में किया था। 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता बिहार में महागठबंधन को उखाड़ फेकेगी। 2025 के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘ हम सेवा और विकास की राजनीति में विश्वास रखते हैं, स्वार्थ और सत्ता की राजनीति में नहीं। प्रधानमंत्री बनने की हसरत में नीतीश कुमार ने धोखा दिया और अब राजद और कांग्रेस की गोद में जा बैठे हैं।’’ 

सुप्रीम कोर्ट ने IOA संविधान में संशोधन के लिए पूर्व न्यायाधीश नागेश्वर राव को किया नियुक्त 

शाह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री की केवल एक ही विचारधारा है कि -‘‘मेरी कुर्सी बची रहनी चाहिए।’’ शाह बिहार के सीमांचल क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं और उनका सांसदों, विधायकों तथा विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है। गौरतलब है कि बिहार में पिछले महीने राजनीतिक उठा-पटक के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता गंवाने के बाद शाह पहली बार राज्य के दौरे पर आए हैं।     

राज्यपाल ने विधानसभा सत्र के लिए पंजाब के महाधिवक्ता की राय को नजरअंदाज क्यों किया: AAP 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.