Friday, May 20, 2022
-->
no difference between farooq abdullah and rahul gandhi bjp sambit patra pragnt

370 मुद्दा: चीन के नाम पर भड़की BJP, कहा- फारूक, राहुल एक सिक्के के दो पहलू

  • Updated on 10/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नैशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) के अनुच्छेद 370 (Article 370) को लेकर दिए गिए बयान पर विवाद छिड़ गया है। अब्दुल्ला के इस बयान पर बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने फारूक अब्दुल्ला के बयान को देश विरोधी भी बताया है।

फारूक अब्दुल्ला का PM मोदी पर हमला, कहा- चीन की मदद से फिर लाएंगे आर्टिकल 370

अब्दुल्ला का बयान बेहद दुखद
बीजेपी प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'वर्तमान सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला एक इंटरव्यू में कहते हैं कि अनुच्छेद 370 जिसे संवैधानिक तरीके से भारत के संसदीय पटल पर हटाया गया था, चीन की सहायता से दोबारा अनुच्छेद 370 को वापस लाया जाएगा। यह न केवल चिंतनीय है बल्कि दुखद है।'

कृषि कानून के खिलाफ CM केजरीवाल, प्रदर्शन में पहुंचे जंतर-मंतर

चीन की मानसिकता को सही ठहरा रहे फारूक: BJP
संबित पात्रा ने कहा, 'फारूक अब्दुल्ला जी का मानना है कि आज अगर चीन आक्रामक हुआ है तो इसका एक ही कारण है कि अनुच्छेद 370 को हिन्दुस्तान ने हटाया। एक तरह से फारूक अब्दुल्ला ने अपने इंटरव्यू में चीन की विस्तारवादी मानसिकता को न्यायोचित ठहराते हैं। वहीं दूसरी और एक देशद्रोही कमेंट करते हैं कि भविष्य में हमें अगर मौका मिला तो हम चीन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे।'

अभिनेत्री से राजनेता बनी साउथ की एक्‍ट्रेस खुशबू सुंदर BJP में हुईं शामिल

फारूक पर जमकर बरसे पात्रा
पात्रा ने आगे कहा, '24 सितंबर को फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि आप अगर जम्मू कश्मीर में जाकर लोगों से पूछेंगे कि क्या वह भारतीय हैं, तो लोग कहेंगे कि नहीं हम भारतीय नहीं है। उसी स्टेटमेंट में ही उन्होंने ये भी कहा था कि अच्छा होगा अगर हम चीन के साथ मिल जाएं।' देश की संप्रभुता पर प्रश्न उठाना, देश की स्वतंत्रता पर प्रश्नचिन्ह लगाना क्या एक सांसद को शोभा देता है? क्या ये देश विरोधी बातें नहीं हैं?

कांग्रेस नेता ने कहा 'भूखा नंगा' तो शिवराज ने दिया जवाब- हां मैं हूं क्योंकि…

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि इन्हीं फारूक अब्दुल्ला ने भारत के लिए कहा था कि PoK क्या तुम्हारे बाप का है, जो तुम PoK ले लोगे, क्या पाकिस्तान ने चूड़ियां पहनी हैं। पाकिस्तान और चीन को लेकर जिस प्रकार की नरमी और भारत को लेकर जिस प्रकार की बेशर्मी इनके मन में है, ये बातें अपने आप में बहुत सारे प्रश्न खड़े करती हैं। 

बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह का निधन, दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में थे भर्ती

फारूक और राहुल में कोई फर्क नहीं: बीजेपी
संबित पात्रा ने कहा, 'केवल फारूक अब्दुल्ला ऐसा कहते हैं ऐसा नहीं है, अगर आप इतिहास में जाएंगे और राहुल गांधी जी के हाल फिलहाल के बयानों को सुनेंगे तो आप पाएंगे कि ये एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।' उन्होंने कहा, 'ये वही राहुल गांधी है जिन्होंने एक हफ्ते पहले कहा था कि प्रधानमंत्री कायर है, प्रधानमंत्री छुपा हुआ है, डरा हुआ है। दूसरे देशों की तारीफ और अपने देश, प्रधानमंत्री और आर्मी के लिए इस प्रकार के वचन कहां तक सही है, ये आप सब समझते हैं।' पात्रा ने कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाकर राहुल गांधी पाकिस्तान में हीरो बनें थे। आज फारूक अब्दुल्ला चीन में हीरो बने हैं।'

कौन हैं खुशबू सुंदर, आखिर क्यों उन्होंने कांग्रेस छोड़ BJP का किया रुख....

चीन की मदद से लाएंगे वापस- फारूक अब्दुल्ला
दरअसल, एक न्यूज एजेंसी से बातजीत के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र द्वारा हटाए गए अनुच्छेद 370 को समर्थन कभी भी चीन ने नहीं किया है। चीन शुरू से ही इस फैसले का विरोध करता रहा है और यही कारण है कि वो एलएसी पर लगातार अपना आक्रामक रुख दिखा रहा है। उन्होंने कहा कि हम चीन की मदद से एक बार फिर से जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए को वापस लेकर आएंगे। 

हाथरस कांड : कड़ी सुरक्षा में होगी पीड़ित परिवार की इलाहाबाद हाई कोर्ट में पेशी

PM मोदी पर साधा निशाना
इसके साथ ही एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि मैंने कभी चीन के राष्ट्रपति को न्यौता नहीं दिया कि वो यहां आए। ये काम तो पीएम मोदी ने किया है। उन्हें देश में बुलाया और उन्हें झूले पर बैठकर झुलाया भी। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि घाटी में क्या हो रहा है। जहां लोग 4जी का इस्तेमाल कर रहे हैं और 5जी का वेट कर रहे हैं वहीं यहां घाटी में लोग 2G चलाने पर मजबूर हो गए हैं।

बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह का निधन, दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में थे भर्ती

चीन के सहयोग से होगी 35ए की वापिसी
फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि अब आप लोग ही बताइए कि पीएम मोदी किसी तरह से हमे बराबरी का दर्जा दे रहे हैं। अगर यहां ऐसा ही होता रहा तो यहां के युवा कैसे आगे बढ़ेंगे? इन सभी को देखकर ही मैं उम्मीद करता हूं कि चीन के सहयोग से एक बार फिर से घाटी में अनुच्छेद 370 की वापिसी होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मुद्दे पर भी चीन की तरह बात करनी चाहिए। जिससे जल्द से जल्द पाकिस्तान के साथ भी चल रहे मुददे सुलझ सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.