Tuesday, Feb 25, 2020
no one is being allowed to charge parking fees from residents of delhi sc

अभी किसी को भी पार्किंग शुल्क वसूलने की इजाजत नहीं दी जा रही है: SC

  • Updated on 7/29/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि वह इस समय किसी को भी अपने आवासीय क्षेत्रों में वाहनों की पार्किंग के लिए लोगों से शुल्क वसूलने की अनुमति नहीं दे रहा है। न्यायालय ने इस संबंध में ईपीसीए के सुझाव पर दिल्ली सरकार की आपत्ति पर संज्ञान लेते हुए यह टिप्पणी की। 

कांग्रेस महासचिवों-प्रभारियों की बैठक, युवा कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बने श्रीनिवास

दिल्ली सरकार की ओर से पेश वकील ने पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) के उस सुझाव को लेकर आपत्ति व्यक्त की है जिसमें कहा गया था कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों के साथ चर्चा कर मासिक शुल्क के आधार पर निवासियों को ‘पार्किंग परमिट’ जारी किए जा सकते हैं।

#BJP ने अपने सांसदों के साथ IIM, IISC जैसे संस्थानों के स्टूडेंट्स को बनाया इंटर्न

इसके बाद न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने दिल्ली सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील से कहा, ‘‘हम अभी किसी को भी किसी से कुछ भी शुल्क लेने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।’’ ईपीसीए ने अपनी रिपोर्ट में लाजपत नगर में पार्किंग क्षेत्र प्रबंधन पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के कार्यों का जिक्र किया है। 

फारूक से मुफ्ती की गुजारिश- जम्मू कश्मीर में सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए

शीर्ष अदालत द्वारा नियुक्त पैनल ईपीसीए ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि एसडीएमसी ने लाजपत नगर में प्रायोगिक परियोजना शुरू की है जिसमें सेंट्रल मार्केट के वाणिज्यिक और उस इलाके की आसपास की रिहायशी कॉलोनियों भी शामिल हैं। 

दुनिया के बेस्ट CEO की लिस्ट में मुकेश अंबानी समेत कई भारतीयों के नाम

वरिष्ठ अधिवक्ता अपराजिता सिंह ने पीठ को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में तीनों नगर निगमों ने इस पायलट परियोजना को लागू करने पर सहमति जताई है। हालांकि, दिल्ली सरकार के वकील ने कहा, ‘‘आवासीय क्षेत्रों में, वे (ईपीसीए) कह रहे हैं कि निवासियों पर पाॢकंग शुल्क लगाया जा सकता है। हमारी आपत्ति उसी पर है।’’     

कर्नाटक : विश्वासमत हासिल करने के बाद येदियुरप्पा की नजर अब कैबिनेट विस्तार पर

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.