Tuesday, Jun 28, 2022
-->
no proposal for change in retirement age of central employees says bjp jitendra singh rkdsnt

केंद्रीय कर्मचारियों की रिटायरमेंट ऐज में बदलाव का कोई प्रस्ताव नहीं: जितेंद्र सिंह

  • Updated on 9/16/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु में बदलाव का कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह टिप्पणी की। मंत्री ने कहा, ‘‘केंद्रीय कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु में बदलाव का कोई प्रस्ताव नहीं है।

कोर्ट ने निजामुद्दीन मरकज के आवासीय हिस्से खोलने के आदेश पर लगाई रोक

राज्य सरकार के कर्मचारी संबंधित प्रदेशों की सरकारों द्वारा तय कानूनों एवं नियमों के दायरे में आते हैं।’’ सिंह ने एक अन्य प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि पिछले साल 18.6 लाख से अधिक लोक शिकायतें मिलीं और इनमें से 16 लाख से अधिक का निस्तारण किया गया।

सांसद निधि को स्थायी रूप से समाप्त करने का कोई प्रस्ताव नहीं 
सरकार ने बुधवार को कहा कि सांसद निधि (एमपीलैड) को स्थायी रूप से समाप्त करने का कोई प्रस्ताव नहीं है और कोविड-19 की चुनौतियों को सामना करने में प्रयासों की पुष्टि के लिये संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना का प्रचालन दो वर्ष के लिये नहीं करने का निर्णय किया गया है।

दिल्ली दंगे: कन्हैया, प्रशांत समेत कार्यकर्ताओं ने की UAPA के तहत आरोपियों को छोड़ने की मांग

लोकसभा में तालारी रंगैय्या के प्रश्न के लिखित उत्तर में सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार ने संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना का प्रचालन दो वर्ष अर्थात वित्त वर्ष 2020-21 और 2021-22 के दौरान नहीं करने का निर्णय किया है । 

दिल्ली दंगा: पुलिस ने UAPA के तहत दायर की चार्जशीट, उमर खालिद का नाम नहीं

उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 के लिये आवंटित निधियों को वित्त मंत्रालय के निपटान पर रख दिया है ताकि देश में वैश्विक महमारी और अधिसूचित आपदा के रूप में घोषित कोविड-19 की चुनौतियों का सामना करने में इसके प्रयासों को पुष्ट किया जा सके। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार को सांसदों से यह अनुरोध प्राप्त हुए हैं कि 31 मार्च 2020 तक उन्हें देय लंबित किस्तों को जारी किया जाए ताकि एमपीलैड के अंतर्गत चालू कार्यो को पुन: आरंभ कर प्रतिबद्ध दायित्वों को पूरा किया जा सके। 

comments

.
.
.
.
.