Sunday, Jan 23, 2022
-->
nodal-officer-inspected-kovid-hospitals-instructions-not-to-be-lax-in-treatment

नोडल अधिकारी ने कोविड अस्पतालों का किया निरीक्षण, उपचार में कोताही न बरतने के निर्देश   

  • Updated on 1/13/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिलेे में कोरोना मरीजों के उपचार को लेकर अस्पतालों में की गई तैयारियों को जाचनें के लिए वीरवार को जनपद के नोडल अधिकारी डॉ. सेंथिल पांडियन सी ने निरीक्षण किया। उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर एवं मेडिसिन किट को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली और अतिरिक्त मात्रा में इन्हें तैयार करने के निर्देश भी दिए गए।

इससे पूर्व में कोविड अस्पतालों में तैयारियों को परखने के लिए मॉकड्रिल की जा चुकी है। इसमें लखनऊ से आए अधिकारियों ने तैयारियों को देखा और अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपी। वीरवार को जनपद के नोडल अधिकारी संजयनगर स्थित संयुक्त जिला अस्पताल पहुंचे, यहां उन्होंने आक्सीजन प्लांट, पीकू वार्ड व वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया।

साथ ही अस्पताल प्रभारी से दवाईयां एवं अन्य संसाधनों की जानकारी भी ली गई। इसके अलावा संजयनगर स्थित एक स्कूल में पहुंचकर वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों से भी बातचीत की। इसके बाद सीएमओ कार्यालय पहुंचे, यहां उन्होंने कोविड मरीजों के उपचार को लेकर तैयार की जा रही मेडिसिन किट को देखा।

किट में रखी गई दवाइयां व किट में डाले गए पर्चों को भी देखा। इस दौरान उन्होंने कहा कि मरीजों के उपचार में कोई कोताही न बरतें जाएं। वहीं, ऑक्सीजन प्लांट को लेकर भी हर समय अलर्ट रहे। दवाइयों की किट अतिरिक्त मात्रा में तैयार की जाए। जिससे हर पॉजिटिव मरीज को यह उपलब्ध कराई जा सकें। इस दौरान सीडीओ अस्मिता लाल, सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर, एसीएमओ डॉ. सुनील त्यागी अन्य अधिकारी मौजूद रहें।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.