Monday, Aug 02, 2021
-->
noida police sent notice to pandey family in case of getting stolen gold and cash rkdsnt

चोरी का सोना व नकदी मिलने के मामले में नोएडा पुलिस ने पांडे परिवार को नोटिस भेजा

  • Updated on 6/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गौतमबुद्ध नगर जिले में कुछ चोरों के पास से मिले करोड़ों रुपये के सोने व नकदी के मामले में पुलिस ने राममणि पांडे, किश्लय पांडे तथा संजू पांडे को नोटिस देकर तलब किया है। पिछले साल सितंबर में ग्रेटर नोएडा के एक फ्लैट में हुई चोरी की इस घटना के बारे में पुलिस को नहीं बताया गया था, लेकिन चोरों में फूट पडऩे की वजह से कथित रूप से काले धन की चोरी के मामले का खुलासा हुआ।    

कांग्रेस ने विदेशी बैंकों में जमा धन को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- श्वेत पत्र लाए सरकार

  पुलिस ने रविवार को बताया कि थाना सेक्टर 39 पुलिस शनिवार देर रात को पांडे परिवार के ग्रेटर नोएडा स्थित आवास पर पहुंची लेकिन वहां पर परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं मिला। पुलिस ने उनके बंगले पर नोटिस चस्पा कर उन्हें जांच में सहयोग के लिए थाने पर बुलाया है। आरोप है कि जिस फ्लैट से कथित काला धन चोरी हुआ था वह पांडे परिवार का है जिसे किसी ओर के नाम पर किराये पर लिया गया था।  

NCP ने की राम मंदिर कोष के खर्च की निगरानी के लिए गैर राजनीतिक समिति बनाने की मांग

 पुलिस इस मामले में लुकआउट नोटिस जारी कराने की भी तैयारी कर रही है। इस मामले की जानकारी आयकर विभाग तथा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भी दी गई है जो अपने स्तर से इस मामले की जांच कर रहे हैं।    पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस ने बताया कि थाना सेक्टर 39 पुलिस ने राममणि पांडे, किश्लय पांडे और संजू पांडे को जांच में सहयोग करने के लिए नोटिस दिया है। उन्होंने बताया कि पिछले साल सितंबर में ग्रेटर नोएडा में स्थित सिल्वर सिटी सोसाइटी के एक फ्लैट से करोड़ों रुपये का कथित काला धन व सोना चोरी हुआ था और इस मामले में थाना सेक्टर 39 पुलिस ने गत 11 जून को छह चोरों को गिरफ्तार कर, उनके पास से करीब 14 किलोग्राम सोना, एक करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के दस्तावेज तथा लाखों रुपये की नकदी बरामद की थी।   

एल्गार मामले में NIA ने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य पर अमेरिकी फॉरेंसिक कंपनी के दावे को किया नामंजूर 

  पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) के मुताबिक, जिस फ्लैट से यह धन और सोना चोरी हुआ है, वह पांडे परिवार के नजदीकी योग गुरु कृष्ण मुरारी के नाम पर किराये पर लिया गया था जिससे पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की है।       डीसीपी ने बताया कि पांडे परिवार के दो चालकों प्रदीप और अनिल से भी पुलिस ने पूछताछ की है।

तोमर ने किया साफ- रद्द नहीं होंगे कृषि कानून, किसानों से प्रावधानों पर बातचीत को तैयार

राजेश एस के मुताबिक, दोनों चालकों ने पुलिस को बताया है कि उन लोगों का कुछ महीने का वेतन पांडे परिवार ने नहीं दिया था जिस बात से नाराज होकर उन्होंने लोनी में रहने वाले गोपाल नामक व्यक्ति से संपर्क किया तथा पांडे परिवार द्वारा रखे गए कथित काले धन पर सरकारी विभाग से छापा पड़वाने की योजना बनाई। अधिकारी ने बताया कि गोपाल ने उन्हें धोखा दिया तथा जिस फ्लैट में धन रखा गया था, उसमें अपने साथियों संग मिलकर चोरी कर ली और करोड़ों रुपये का काला धन व सोना लेकर फरार हो गया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.