Sunday, Mar 24, 2019

Nokia ने लॉन्च किया दुनिया का पहला पांच कैमरों वाला SmartPhone, ये हैं फीचर्स

  • Updated on 2/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इन दिनों स्पेन के बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल  वर्ल्ड कांग्रेस 2019 चल रहा है। जिसमें कई सारी स्मार्ट फोन कंपनियां अपने फोन लॉन्च कर रही हैं।

लॉन्च हुआ पांच कैमरे वाला Nokia 9 PureView

ऐसे में हाल ही में नोकिया ने भी अपना एक स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इसका नाम Nokia 9 PureView है और यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें 5 रियर कैमरे हो। इस बार ये मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कंपनियां 5G और फोल्डेबल स्मार्ट फोन ही लॉन्च कर रही हैं। 

इतनी होगी कीमत

जल्द मिलेगी हवा में उड़ने वाली ट्रेन, स्पीड होगी 800 किमी प्रति घंटा

जानें इसके फीचर के बारे में-

Nokia 9 PureView के फीचर की बात करें तो इस स्मार्टफोन के पांचों कैमरे  ZEISS से सर्टिफाइड होने के साथ ही 12 मेगापिक्सल के हैं।

पांच रियर कैमरे वाला पहला फोन

पांच कैमरे होने के कारण इसकी अहमियत काफी ज्यादा बढ़ जाती है। पांचों कैमरे में से 2 कैमरे फुल कलर और तीन मोनोक्रोम है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंटकैमरा भी दिया गया है।

इस ऐप को फोन में किया Install तो खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट 

स्पेसिफिकेशन

पांच कैमरों के साथ लॉन्च हुआ नोकिया के इस फोन में  5.99 इंच का POLED QHD डिस्प्ले दिया गया है। वहीं रैम की बात करें तो इस फोन में 6जीबी रैम  के साथ 128 जीबी इंटर्नल मेमोरी भी दिया जा रहा है।

पांच कैमरे देंगे 12 MP का डेफ्थ  मैप

वहीं यूथ की सबसे बड़ी परेशानी बैटरी की होती है इसलिए इस फोन में Qi वायरलेस चार्जिंग सिस्टम सुविधा भी दिया गया है।इसके साथ ही इस इवेंट में Nokia ने अपने पांच और स्मार्टफोन Nokia 210, Nokia 1 Plus, Nokia 3.2, Nokia 4.2 लॉन्च किए हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.