Friday, Dec 06, 2019
normal conditions are prevailing in kashmir, rail service starts from today

कश्मीर में तेजी से हालात हो रहे सामान्य, आज से रेल सेवा शुरु

  • Updated on 11/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू और कश्मीर (Jammu & Kashmir) में हालात तेजी से सामान्य हो रहे है। जिसको ध्यान देखते हुए रेलवे ने भी कदम उठाये है। जनता की आवाजाही फिर से बहाल करने के लिये रेल सेवा फिर से बहाल किया गया है। उत्तर कश्मीर के बारामुला (Baramulla) से दक्षिण कश्मीर के बनिहाल (Banihal) तक चलने वाली ट्रेन को फिर से चलाने का निर्णय लिया गया है। 
कश्मीर: बर्फबारी के कारण मीडिया सुविधा केंद्र में इंटरनेट सेवा हुई ठप 

बीते 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने की थी घोषणा
जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद केंद्र सरकार ने ऐहितियात के तौर पर अनेक कदम उठाये थे, जिसमें रेल सेवा को भी बंद किया गया था। गृह मंत्री अमित शाह ने इस बाबत 5 अगस्त को विशेष दर्जा खत्म करने की राज्यसभा से घोषणा की थी। कश्मीर घाटी में आतंकी घटना के आशंका के कारण केंद्र सरकार ने रेल सेवा को तत्काल रोकने का फैसला किया था।
जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला, 15 लोग घायल

प्रमुख नेताओं को किया गया नजरबंद
हालांकि मोदी सरकार के जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाने और राज्य को 2 हिस्सों में बांटने का राजनीतिक दलों ने विरोध किया है। खासकरके पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस ने खुलकर केंद्र सरकार के फैसले का विरोध किया है। केंद्र सरकार ने उस समय हालात को सामान्य करने के लिये पूर्व सीएम फारुख अब्दुला, उमर अब्दुला, महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर लिया है। ताकि कानून-व्यवस्था को लेकर स्थिति न बिगड़े। इसके अलावा कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया है। 

comments

.
.
.
.
.