10वीं पास के लिए रेलवे ने निकाली बंपर भर्तियां , ऐसे करें Apply

  • Updated on 12/4/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए एक सुनहरा मौका लेकर आ रही है। इस बार इंडियन रेलवे ने एक्ट अप्रेंटिस के पद पर 703 वैकेंसी निकाली हैं। ये सभी भर्तियां ट्रेनी के पद पर होगी रेलवे ने  में 10वीं पास युवाओं के लिए  नौकरी के मौके सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि जिन पदों पर ये भर्तियां हो रही हैं वे ट्रेनी लेवल के लिए हैं। अगर आप भी आवेदन करना चाहते है तो इससे जुड़ी सभी जानकारियां नीचें विस्तार से दी गई हैं।

पद - एक्ट अप्रेंटिस
ट्रेड - कारपेंटर, फिटर, वेल्डर 
पदों की संख्या : 703 पदों पर

Recruitment 2018: CISF में निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

योग्यता - 10वीं का प्रमाण पत्र एवं संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा 

आयु सीमा- आयु सीमा इन पदों पर आवेदन करने के लिए  अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क -एससी/ एसटी व पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए रेलवे ने किसी भी तरह का आवेदन शुल्क नहीं रखा है। वहीं आपको बता दें कि सामान्य/ ओबीसी वर्ग के लिए 100 रुपये रखा गया है।

Air Force School में टीचर बनने का शानदार मौका, ऐसे करें एप्लाई

आवेदन करने का तरीका - इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को संबंधित वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें। ऑनलाइन भरने के बाद फार्म का  प्रिंटआउट निकाल लें। उसके बाद आवश्यक दस्तावेजों को 'सीनियर डिवीजनल कार्मिक कार्यालय, अधिकारी, कार्मिक शाखा/भर्ती अनुभाग, कक्ष संख्या 112, इलाहाबाद, डिवीजन उत्तर मध्य रेलवे, इलाहाबाद (उत्तर प्रदेश), पिन कोड- 211001'  पर भेज दें।

आवेदन करने की अंतिम तिथि - 31 दिसंबर, 2018

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें... http://www.ncr.indianrailways.gov.in/

 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.